scriptप्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपरिवार किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन, जानें क्या कहा नूपुर शर्मा पर सुप्रीम टिप्पणी पर… | Pragatisheel Samajwadi Party President Shivpal Yadav worshiped Baba Vishwanath with his family | Patrika News

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपरिवार किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन, जानें क्या कहा नूपुर शर्मा पर सुप्रीम टिप्पणी पर…

locationवाराणसीPublished: Jul 02, 2022 02:05:19 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव शनिवार को सपरिवार पहुंचे श्री काशी विश्वनाथ धाम और किया बाबा का षोडशोपचार पूजन और अभिषेक। दर्शन-पूजन के बाद उन्होंने धाम का भ्रमण कर भव्यता निहारी। इस मौके पर मंदिर प्रशासन की ओर से अंगवस्त्रम, रुद्राक्ष की माला और प्रसाद भेंट किया गया।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में अभिषेक करते शिवपाल यादव

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में अभिषेक करते शिवपाल यादव

वाराणसी. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने शनिवार को सपरिवार श्री काशी विश्वनाथ धाम जा कर सपरिवार बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन और अभिषेक किया। दर्शन-पूजन के पश्चात शिवपाल ने सपरिवार काशी विश्वनाथ धाम की दिव्यता को निहारा। बोले भव्य हो गया है ये विश्वनाथ धाम। बता दें कि श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद शिवपाल पहली बार धाम पहुंचे थे।
शिवपाल निजी दौरे पर आए हैं काशी

इस मौके पर मंदिर प्रशासन की ओर से शिवपाल यादव को अंगवस्त्रम, रुद्राक्ष की माला और प्रसाद भेंट किया गया। शिवपाल ने पत्नी, बेटी व नाती के साथ गर्भगृह में बैठकर सविधि पूजन किया। गंगाघाट तक टहलकर धाम की भव्यता भी निहारी। प्रसपा अध्यक्ष के काशी विश्वनाथ धाम आगमन की भनक लगते ही कई समर्थक भी धाम पहुंच गए थे। धाम के गेट नंबर चार पर शिवपाल यादव ने समर्थकों से मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक शिवपाल यादव निजी दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं।
श्री काशी विश्वनाथ धाम का सपरिवार अवलोकन करते शिवपाल यादव
ट्वीट कर दी जानकारी

शिवपाल यादव ने श्री काशी विश्वनाथ धाम भ्रमण और दर्शन-पूजन की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘भजेऽहं भवानीपतिं भावगम्यं”, आज सपरिवार श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग का पंचामृत से अभिषेक कर पूजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। पावन नगरी काशी में बाबा विश्वनाथजी के दर्शन-पूजन कर चराचर जगत के कल्याण हेतु कामना की।’
श्री काशी विश्वनाथ धाम का सपरिवार अवलोकन करते शिवपाल यादव
साधु-संतों से भी मिले शिवपाल

शिवपाल विश्वनाथ मंदिर से निकलकर अखिल भारतीय संत समिति और गंगा महासभा के महासचिव जितेंद्रानंद सरस्वती से मिलने गए। करीब यहां आधे घंटे की मुलाकात के बाद मणिकर्णिका घाट स्थित सतुआ बाबा आश्रम पहुंचे। यहां से वह सीधे लखनऊ को लौट गए। हालांकि उनके साथ कोई भी सपा का पदाधिकारी या कार्यकर्ता नजर नहीं आया।
किसी को किसी की भावना आहत करने का अधिकार नहीं

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी और फटकार लगाए जाने के मसले पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि किसी की भावना को आहत करने का हक किसी को नहीं है। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का हक भी किसी को नहीं है। ओवैसी की ओर से नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग के मुद्दे पर कहा कि सभी को समान रूप से कानून के अनुसार दंड दिया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो