script

प्रियंका गांधी ने PM नरेंद्र मोदी पर बोला सीधा हमला, कहा, दुनिया की सैर करने वाले ने नहीं ली वाराणसी के किसानों की सुधि

locationवाराणसीPublished: Mar 29, 2019 08:04:00 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कहा, प्राचर से लगता था कि वह गांव वालों, किसानों के लिए बहुत कुछ कर रहे होंगे पर पूछने पर पता चला कि गांवों में गए तक नहीं।

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी

वाराणसी. प्रयागराज से वाराणसी तक की गंगा यात्रा के बाद अब रायबरेली, अमेठी और राम नगरी अयोध्या के दौरे पर निकलीं कांग्रेस महासचिव और पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को वाराणसी और यहां के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सीधे-सीधे वाराणसी के सांसद को घेरने की कोशिश की है। वह भी ग्रामीणो को लेकर। बता दें कि एक दिन पहले ही प्रियंका ने यह कह कर सबको चौंका दिया था कि, ” क्या मैं बनारस से चुनाव लड़ जाऊं।” अब प्रियंका के इन दोनों बयानों को लेकर बनारस में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। लोगों में कयास लगाया जाने लगा है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने बनारस आ सकती हैं।
प्रियंका गांधी ने कहा कि रामनगरी अयोध्या में कहा कि, मैंने लोगों से पूछा कि क्या पीएम वाराणसी के गांवों का दौरा करते हैं, तो मुझे जवाब मिला कि वह नहीं जाते। कहा कि लोगों का जवाब सुन कर मैं चकित रह गई। कारण प्रधानमंत्री का प्रचार ऐसा है कि मुझे लगा कि वह कुछ कर रहे होंगे। उन्होंने पूरी दुनिया का दौरा किया और सभी को गले लगाया, लेकिन अपने स्वयं के लोगों को गले नहीं लगाया। प्रियंका ने किसानों का मुदा उठाते हुए कहा कि इस सरकार में हिम्मत नहीं है कि आपकी आवाज सुने। कहा कि सत्य को कोई दबा नहीं सकता न कोई खत्म कर सकता है और न ही इसे छिपा सकता है। मैंने सत्य किसानों की आंखो में देखा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने आपको मनरेगा दिया। लेकिन जब मनरेगा कांग्रेस की सरकार ने बनाया था, तो मकसद था कि हर परिवार को 100 दिन का रोजगार मिलना तय हो। मोदीजी आए तो उन्होंने कहा कि मनरेगा जैसी योजना के लिए पैसे नहीं हैं। आज मनरेगा में जो रोजगार करता है, उसे छह-छह महीने पैसे नहीं मिलते हैं। ये गलती से नहीं हुआ है, ये जानबूझकर किया जा रहा है। ये ऐसी सरकार है जो आपका रोजगार छीनती है। कांग्रेस ने न्याय योजना का एलान किया है। जब ये घोषणा हुई तो भाजपा की सरकार ने कहा कि ये सब चुनावी जुमले हैं। देश में इसके लिए पैसा नहीं है। वहीं, प्रियंका गांधी ने लोगों से सवाल करते हुए कहा कि ये राजनीति आपको दुर्बल बनाती है। ऐसी राजनीति जो आपको न चाहे उसका क्या करना चाहिए? लोकतंत्र और संविधान किस लिए बनाए गए हैं। इस बार वोट डालने जाते समय सोचकर दीजिएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो