scriptBHU में आरएसएस का झंडा फहराने के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने कसा तंज | Priyanka Gandhi comment on hoisting RSS flag in BHU | Patrika News

BHU में आरएसएस का झंडा फहराने के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने कसा तंज

locationवाराणसीPublished: Nov 16, 2019 04:30:03 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

Priyanka Gandhi ने ट्वीट कर बीएचयू के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर की घटना पर किया है तंज- आरजेडी के राज्यसभा सांसद और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मनोज झा भी कर चुके हैं टिप्पणी

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बरकछा, मिर्जापुर स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में आरएसएस का झंडा फहराए जाने का मसला अब गर्माता जा रहा है। इसे राजनीतिक रंग देने की कवायद तेज हो गई है। इस मसले पर पहले आरजेडी के राज्यसभा सांसद व दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो मनोज झा ने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो पोस्ट किया। उसके तत्काल बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर बीएचयू और आरएसएस पर तंज कसा है।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1195619886539497472?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि बीएचयू के बरकछा मिर्जापुर स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में कुछ दिन पहले ही एक घटना सामने आई जिसके तहत बीएचयू की डिप्टी चीफ प्रॉक्टर प्रो किरण दामले ने परिसर में चल रही आरएसएस की शाखा के दौरान लगा झंडा उतार दिया था। उसके बाद आरएसएस स्वयंसेवक आग बबूला हो गए। स्वयंसेवकों ने डीप्टी चीफ प्रॉक्टर के दफ्तर को घेर लिया और प्रदर्शन करने लगे। इतना ही नहीं इलाके के आरएसएस जिला कार्यवाह ने इलाकाई थाने में चीफ प्रॉक्टर के विरुद्ध एफआईआर दी जिसके बिना पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया। बताया जा रहा है कि क्षेत्रीय आरएसएस कार्यवाह ने डिप्टी चीफ प्रॉक्टर पर देश द्रोह का आरोप लगाया है। इस पूरी वारदात के बाद डिप्टी चीफ प्रॉक्टर ने पद से इस्तीफा दे दिया है।
बीएचयू के साउथ कैंपस की प्रोफेसर किरण दामले को आरएसएस का झंडा न लगाने देने पर डिप्टी चीफ प्रॉक्टर के पद से मुक्त कर दिया गया है। बीएचयू के सभी प्रोफेसरों ने हमेशा की तरह इस मसले पर चुप्पी साधना ठीक समझा है। अब यह मामला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राकेश भटनागर के पाले में है।
ये भी पढें- RJD Rajya Sabha MP प्रो मनोज आए बीएचयू की डिप्टी चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर किरण दामले के पक्ष में, कही ये बड़ी बात…

इस प्रकरण पर वह आरजेडी सांसद और दिल्ली विश्वविद्यालय ने बीएचयू बज नामक ट्विटर हैंडल पर वीडियो ट्वीट किया है। इस ट्वीट में प्रो झा, बीएचयू की डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दामले के पक्ष में खड़े हुए हैं। उनका कहना है, “भारतीय केवल एक ही झंडे का प्यार और सम्मान करते हैं जिसका नाम है – तिरंगा। भारत के किसी भी विश्वविद्यालय में और कोई झंडा नही लगाने देना चाहिए”
अब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने तंज किया है, “मालवीयजी के अँगने में शाखा का क्या काम है? सारे कानून तोडना आरएसएस का काम है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो