प्रियंका गांधी की चुनावी गंगा यात्रा को शर्तों पर मिली अनुमति, लेकिन नहीं जा पाएंगी संगम

प्रियंका गांधी की चुनावी गंगा यात्रा को शर्तों पर मिली अनुमति, लेकिन नहीं जा पाएंगी संगम

Ajay Chaturvedi | Publish: Mar, 17 2019 12:54:07 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

प्रयागराज प्रशासन ने 25 बिंदुओं के साथ मिली है अनुमति। प्रियंका की चुनावी गंगा यात्रा होगी रोड शो की श्रेणी में।

वाराणसी/प्रयागराज. प्रियंका गांधी की चुनावी गंगा यात्रा को आखिर कर प्रयागराज प्रशासन ने शर्तों पर अनुमति दे दी है। हालांकि उनके संगम जाने के कार्यक्रम को खारिज कर दिया है। अब उनका दौरा करछना के मवइया घाट से शुरू होगा। इससे पहले वह मेजा निवासी रहे शहीद के घर जा कर परिवार के लोगों से मिल कर संवेदना जताएंगी।

बता दें कि शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रशासन की ओर से जारी प्रियंका गांधी के कार्यक्रम के बाद उनके चुनावी गंगा यात्रा को संशय पैदा हो गया था। प्रयागराज प्रशासन ने उनकी यात्रा की अनुमति नहीं दी थी। मामला जिला प्रशासन और जल परिवहन प्राधिकरण सहित अन्य 12 विभागों के बीच फंसा दिया गया था। लेकिन रविवार को आधी रात के करीब प्रयागराज के जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिला मजिस्ट्रेट ने प्रियंका के दौरे को सशर्त इजाजत दे दी। यह इजाजत प्रयागराज सीमा तक के लिए ही दी गई है। हां! प्रयागराज प्रशासन ने अपनी वाली करते हुए प्रियंका के संगम स्थल जाने के कार्यक्रम को खारिज कर दिया है।

यहां यह भी बता दें कि रविवार की शाम पत्रिका के प्रयागराज प्रभारी वहां के एडीएम सिटी के हवाले से बताया था कि अभी प्रियंका चुनावी गंगा यात्रा पर प्रशासनिक अमले में बातचीत जारी है। लेकिन देर रात डीएम प्रयागराज ने जिले की सीमा में जल व सड़क मार्ग से जाने की अनुमति दे दी। उनके इस दौरे के दौरान दो लाउडस्पीकर और दस वाहनों के काफिले को भी अनुमति मिली है। सभी कार्यक्रमों में सुरक्षा व्यवस्था और सुरक्षा मानकों के अनुपालन का जिम्मा एसपीजी को सौंपा गया है। इस तरह प्रियंका गांधी 18 मार्च को प्रयाग राज से शुरु करेंगी चुनाव अभियान।

इस बीच कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी रविवार को लखनऊ पहुंच रही हैं। लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी नेताओं संग बैठक करेंगी। फिर देर शाम वह प्रयागराज पहुंचेंगी। वह अपने पैतृक आवास स्वराज भवन में जाएंगी। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रियंका गांधी कुछ देर आराम करने के बाद प्रयागराज के कार्यकर्ताओं संग बैठक करेंगी जो देर रात तक चलने की संभावना है। बताया जा रहा है कि प्रियंका के इस चुनावी गंगा यात्रा के दौरान सीमित स्टीमर व नौकाएं ही रहेंगी।

अब प्रियंका गांधी के 20 मार्च के वाराणसी के कार्यक्रम को लेकर स्थानीय प्रशासन भी सतर्क हो गया है। उनके गंगा यात्रा से संबंधित विभागों को सूचित कर दिया गया है। डीएम सुरेंद्र सिंह के अनुसार जल-थल मार्ग की जांच कराई जा रही है। इस बीच उन्होंने बताया कि उनकी गंगा यात्रा को निर्वाचन आयोग ने रोड शो की श्रेणी में डाल दिया है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned