script

मुलायम सिंह यादव की राह पर चली प्रियंका गांधी, पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ अखिलेश यादव को भी लग सकता झटका

locationवाराणसीPublished: Jan 23, 2019 06:24:49 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कांग्रेस ने पूर्वी यूपी का बनाया है प्रभारी, पूर्वांचल के समीकरण तय करेंगे दिल्ली का रास्ता

PM Narendra Modi, Akhilesh Yadav, Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi

PM Narendra Modi, Akhilesh Yadav, Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi

वाराणसी. सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के राह पर प्रियंका गांधी चल रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय महासचिव व पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया है। प्रियंका गांधी की राजनीति में सक्रियता से पीएम नरेन्द्र के साथ अखिलेश यादव को भी झटका लग सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 में प्रियंका गांधी की इंट्री के बाद चुनावी जंग बेहद दिलचस्प हो गयी है।
यह भी पढ़े:-प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाये जाने पर वीके सिंह ने दिया बयान
लोकसभा चुनाव 2014 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने खास रणनीति के तहत गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी को बनारस संसदीय सीट से चुनाव लड़ाया था। आरएसएस की रणनीति बेहद कारगार साबित हुई थी और पूर्वांचल के साथ ही यूपी की 80 में से 73 सीटों पर बीजेपी गठबंधन का परचम लहराया था। मुलायम सिंह यादव ने पहले ही आरएसएस की रणनीति का समझ लिया था इसलिए पश्चिम यूपी की सीटों को छोड़ कर आजमगढ़ संसदीय सीट से चुनाव लड़ा था। मुलायम सिंह यादव ने अपनी सीट तो बचा ली थी लेकिन पूर्वांचल की अन्य सीटों पर सपा प्रत्याशी को जीताने में नाकामयाब साबित हुए थे। बीजेपी एक बार फिर पूर्वांचल कार्ड खेलने की तैयारी में है और मुलायम सिंह यादव की रणनीति पर चलते हुए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी की कमान सौपी है जिससे बीजेपी के प्रभाव को कम किया जा सके।
यह भी पढ़े:-विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का NRI में दिखा जबरदस्त क्रेज, मिलने के लिए हुई धक्कामुक्की
पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ अखिलेश यादव को लग सकता है झटका
मायावती व अखिलेश यादव ने पहले ही गठबंधन करके कांग्रेस को महागठबंधन से बाहर कर दिया है। कांग्रेस ने यूपी में अपनी ताकत दिखाने की बड़ी जिम्मेदारी प्रियंका गांधी को सौपी है। प्रियंका गांधी की रणनीति से कांग्रेस की ताकत जितनी बढ़ती है उतना ही नुकसान पीएम नरेन्द्र मोदी व अखिलेश यादव को होगा। संभावना जतायी जा रही है कि इस बार अखिलेश यादव आजमगढ़ से संसदीय चुनाव लड़ सकते हैं यदि ऐसा हुआ तो प्रियंका गांधी की सक्रियता से सपा की परेशानी बढऩी तय है। मुस्लिम वोटों के लिए कांग्रेस व महागठबंध में चुनावी हमले भी तेज हो जायेंगे।
यह भी पढ़े:-प्रवासी भारतीय सम्मेलन में कांग्रेस पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी, कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को पकड़ा पर उसे दूर नहीं किया

ट्रेंडिंग वीडियो