scriptसोनभद्र हिंसा में घायल लोगों से मिलने बीएचयू पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी | Priyanka Gandhi in BHU to meet injured victims in sonbhadra violence | Patrika News

सोनभद्र हिंसा में घायल लोगों से मिलने बीएचयू पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

locationवाराणसीPublished: Jul 19, 2019 11:01:44 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

घायलों से मिलने के बाद उनके गांव सोनभद्र जा सकती हैं प्रियंका गांधी
 

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

वाराणसी. यूपी के सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के उभ्भा गांव में 10 लोगों की गोली मारकर हत्या के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी घायलों को देखने बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंची। उन्होंने यहां मीडिया से दूरी बनाए रखा। तीन मिनट तक प्रियंका गांधी घायलों से मिली। उसके बाद सोनभद्र के लिए रवाना हो गई।
यह भी पढ़ें

सोनभद्र में जमीन विवाद में हिंसक झड़प, 10 लोगों की हत्या, जानिये क्या है पूरी कहानी


बतादें कि बुधवार को आदर्श को ऑपरेटिव सोसाइटी की जमीन को लेकर ग्राम प्रधान पक्ष और उभ्भा गांव के आदिवासियों के बीच खूनी संघर्ष हो गया था। जिसमें 10 आदिवासियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और 28 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। दरअसल, आदिवासियों ने विवादित जमीन की जुताई को लेकर विरोध किया था । तभी प्रधान पक्ष की तरफ से अंधाधुंध फायरिंग की गई जिसमें सात पुरूष और तीन महिला की मौत हो गई। इस घटना को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था । घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं इस घटना में पुलिस की भूमिका को लेकर सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि अगर समय से पुलिस आ गई होती तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती। इस मामले में अब राजस्व परिषद ने भी सोनभद्र जिला अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।
यह भी पढ़ें

सोनभद्र नरसंहार: 10 लोगों की हत्या का मुख्य आरोपी प्रधान गिरफ्तार



Sonbhadra violence
मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान गिरफ्तार
मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त गुर्जर और उसके भाई धर्मेंद्र, तिथि दत्त और देवदत्त को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 28 नामजद और 50 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज हो चुका है। अब तक कुल 27 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। घटना स्थल तक लोगों को लाने के लिए इस्तेमाल किये गए 6 ट्रैक्टर को पुलिस ने सीज कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो