scriptसोनभद्र नरसंहार- प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलने वाराणसी से उम्भा के लिए रवाना | Priyanka Gandhi leaves for Sonbhadra | Patrika News

सोनभद्र नरसंहार- प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलने वाराणसी से उम्भा के लिए रवाना

locationवाराणसीPublished: Aug 13, 2019 11:30:32 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों के बीच ढाई घंटे रहेंगी प्रियंका गांधी19 जुलाई को वाराणसी से सोनभद्र जाते नारायणपुर में पुलिस ने रोका थाचुनार किले में रखी गईं प्रियंका से मिलने आए थे उम्भा कांड के पीड़ितप्रियंका के निर्देश पर नरसंहार पीड़ितों को कांग्रेस दे चुकी है सहायता राशि

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी

वाराणसी. सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिलने के लिए कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी बनारस हवाई अड्डे से उम्भा के लिए रवाना हो चुकी हैं। वह कुछ ही देर में पीड़ितों के बीच होंगी। वे उन नरसंहार पीड़ितों के बीच डेढ घंटे रह कर उनकी पीड़ा सुनेंगी। इससे पूर्व वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्री हवाई अड्डा पहुंचने पर पूर्व विधायक अजय राय सहित बनारस कांग्रेस के लोगों ने पार्टी महासचिव का स्वागत किया। उन्हें गुलाब के फूल दिए गए।
बता दें कि गत 17 जुलाई की घटना के तुरंत बाद प्रियंका ने इस मसले पर कांग्रेस का स्टैंड रख दिया था। वह 19 जुलाई को बनारस आईं और बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती उम्भा कांड के पीड़ितों से मिलीं। वे उसी दिन सोनभद्र जाना चाहती थीं लेकिन बनारस से सोनभद्र जाते वक्त नारायणपुर में पुलिस ने रोका तो वह वहीं धरने पर बैठ गईँ। वह सोनभद्र जाने पर अड़ी रहीं। ऐसे में मिर्जापुर प्रशासन उन्हें हिरासत में लेकर चुनार किला ले गया। वहां उन्हों रात गुजारी। वहीं अगले दिन उम्भा पीड़ितों से मिलीं और वहीं घोषित किया कि हर मृतक आश्रित को 10-10 लाख और गंभीर रूप से पीड़तों को 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। उस घोषणा को उन्होंने पूरा कर दिखाया। अब वे वहां जा कर उनके बीच समय गुजार कर उनकी पीड़ा साझा करेंगी।
इससे पहले कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू सोमवार को ही वहां पहुंच चुके हैं। उनके साथ यूपी व पुर्वांचल के दिग्गज भी हैं। मंगलवार को प्रियंका के साथ वाराणसी से पूर्व विधायक अजय राय, यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे भी उम्भा रवाना हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो