scriptBHU के इस धाकड़ प्रोफेसर को दी गई चीफ प्रॉक्टर की जिम्मेदारी | Pro OP Roy becomes new Chief Proctor of BHU | Patrika News

BHU के इस धाकड़ प्रोफेसर को दी गई चीफ प्रॉक्टर की जिम्मेदारी

locationवाराणसीPublished: May 24, 2019 03:05:49 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

प्रो रोयाना सिंह के इस्तीफे के बाद अब मिला स्थाई चीफ प्रॉक्टरवाणिज्य कला संकाय में हैं प्रोफेसर

BHU

BHU

वाराणसी. प्रो ओपी राय को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय का नया चीफ प्रॉक्टर नियुक्त किया गया है। वह वाणिज्य संकाय में प्रोफेसर पद पर कार्यरत है। इसकी पुष्टि पीआरओ डॉ राजेश सिंह ने की।

बता दें कि प्रो रोयाना सिंह के इस्तीफे के बाद कुलपति प्रो राकेश भटनागर ने तत्कालीन डिप्टी चीफ प्रॉक्टर प्रो श्रद्धा सिंह को कार्यवाहक चीफ प्रॉक्टर नियुक्त किया था। अब बीएचयू को नया चीफ प्रॉक्टर मिल गया है। प्रो राय पूर्व में भी प्रॉक्टोरियल बोर्ड में रह चुके हैं। इसके अलावा सेन्ट्रल युनिवर्सिटी आफ साउथ विहार (गया) में प्रो-वाईस चांसलर भी रह चुके हैं।
बता दें कि बीएचयू परिसर में छात्राओं संग छेड़खानी के बाद छात्रों का धरना और पुलिस व प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों द्वारा छात्राओं पर की गई लाठीचार्ज के बाद बिगड़े माहौल में तत्कालीन वीसी प्रो जीसी त्रिपाठी ने प्रो रोयाना सिंह को चीफ प्रॉक्टर बनाया था। वह लगभग दो साल तक चीफ प्रॉक्टर रहीं लेकिन पूरे कार्यकाल के दौरान विवादित ही रही। विश्वविद्यायलय परिसर लगातार अशांत रहा। छात्र-छात्राओं द्वारा लगातार उन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया जाता रहा। इसी बीच बीएचयू परिसर स्थित बिड़ला छात्रावास के गेट पर एक छात्र को गोली मार कर उसकी हत्या करने के बाद वह फिर से विवादों में घिरीं। मृत छात्र के पिता ने प्रो रोयाना सिंह पर हत्या की साजिश रचने का आरोप भी लगाया। अन्य आरोपी छात्रों में से एक के फेसबुक पोस्ट को वायरल करने का भी आरोप लगा। इसे लेकर भी छात्रों ने जम कर हंगामा किया। हत्या की साजिश के आरोप के बीच प्रो रोयाना सिंह ने इस्तीफा दिया जिसे कुलपति ने स्वीकार कर लिया था।

OP Rai
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो