scriptProtest against Agneepath scheme 27 miscreants arrested in three police station areas of Banaras | Agneepath Scheme का विरोध, बनारस के तीन थाना क्षेत्र से 27 उपद्रवी गिरफ्तार, अधिकांशी प्रदर्शनकारी गैर जिलों के | Patrika News

Agneepath Scheme का विरोध, बनारस के तीन थाना क्षेत्र से 27 उपद्रवी गिरफ्तार, अधिकांशी प्रदर्शनकारी गैर जिलों के

Agneepath Scheme के विरोध में शुक्रवार को बनारस में युवाओं ने जमकर पांच घंटे तक हंगामा किया। इस दौरान सबसे ज्यादा नुकसान रोडवेज को पहुंचाया। आलम ये रहा कि रोडवेज बस स्टेशन पर पहुंचे यात्रियों को भाग कर किसी तरह अपनी सुरक्षा करनी पड़ी। उपद्रवी तत्व कैंट रेलवे स्टेशन पर भी पहुंचे और रेल लाइन पर आग लगाई। पटरी पर लेट गए। ऐसे में पुलिस प्रशासन को इन बवालियों पर नियंत्रण करने को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस बीच 27 बवालियो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वाराणसी

Published: June 18, 2022 12:14:50 pm

वाराणसी. Agneepath Scheme के विरोध को लेकर शुक्रवार को बनारस में हुए उग्र बवाल और तोड़फोड़ में पुलिस ने तीन थानों में 27 उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसमें सिगरा, कैंट और जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कर इन बवालियों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अन्य बवालियों की पहचान करने में जुटी है। वहीं जिला व पुलिस प्रशासन के साथ ही रेल प्रशासन आज भी पूरी तरह से मुस्तैद है।.
अग्निपथ योजना का विरोध, तोड़े बसों के शीशे
अग्निपथ योजना का विरोध, तोड़े बसों के शीशे
गुरुवार की रात ही ट्रेन व बस से पहुंचे थे उप्रदवी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक Agneepath Scheme का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारी बनारस में गुरुवार की रात ही पहुंच गए थे। कलेक्टर कौशल राज शर्मा का कहना है कि कोई भी उपद्रवी सड़क मार्ग से शह में दाखिल नहीं हुआ। वो ट्रेन या बस से ही आए। कहा ये भी जा रहा है कि बाहर से आने वाले उपद्रवी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ तो कुछ अन्य स्थानों पर ठहरे थे। इन उपद्रवी युवाओं ने सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल किया। इसकी जानकारी जिला प्रशासन को भी ह गई थी। उसके आधार पर ही प्रशासन ने अलर्टनेस दिखाई और जगह-जगह पहुंच कर उपद्रव पर काबू पाने का प्रयास किया।
अग्निपथ योजना का विरोध, तोड़े बसों के शीशेरोडवेज और कैंट स्टेशन पर साधा निशाना

ये उपद्रवी शुक्रवार की सुबह होते ही चौकाघाट से अंधरापुल होते हुए कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान रोडवेज बस स्टेशन पहुंच कर जम कर बवाल काटा। कई बसों के शीशे चकनाचूर कर दिए। इन्होंने सिटी बस और सोनभद्र डिपो की बस पर पथराव कर शीशे तोड़ दिए, इसमें चालक को भी चोट आई। फिर कैंट रेलवे स्टेशन परिसर में पहुंचे और जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इनके हाथों में तख्तियां भी रहीं जिन पर तरह-तरह के स्लोगन लिखे थे। इन्होंने गेट नंबर एक पर पहुंचे और हंगामा शुरू किया। तभी माहौल बिगड़ते देख आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस ने उन्हें घेरा। हालांकि इस दौरान किसी बात को लेकर युवा उग्र हो गए. सड़क पर निकलते ही गाडियों को निशाना बनाया। यहां से वो ते काशी विद्यापीठ रोड की तरफ निकल पड़े। युवाओं ने पथराव कर दुकानों को बंद कराने की कोशिश भी की। नतीजा ये रहा कि देखते ही देखते इलाके की दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे।
स्थानीय लोगों ने संभाला मोर्चा

शुक्रवार को आंदोलन बढ़ने लगा और हालात बिगड़ने लगे तो स्थानीय लोग पुलिस के साथ हो लिए। लड़कों को दौड़ाना शुरू कर दिया। लोगों की अधिकता देख पथराव करने वाले लड़के भाग खड़े हुए। फोर्स ने दौड़ा कर एक दर्जन से ज्यादा लड़कों को पकड़ लिया। इसके बाद एक बार फिर लड़कों की भीड़ कैंट स्टेशन के उत्तरी छोर स्थित रेलवे यार्ड की तरफ दौड़ पड़ी। यार्ड में मरुधर एक्सप्रेस के इंजन पर पथराव कर दिया। वहीं, पटरी पर कंक्रीट का स्लीपर रखकर ट्रेनों का आवागमन बाधित करने का प्रयास किया।
इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

सिगरा पुलिस ने गाजीपुर सादात के पचरुखवा निवासी गोविंद यादव, जौनपुर सुजानगंज के नगौली निवासी विजय कुमार, जौनपुर केराकत के सैदखानपुर निवासी वकील यादव, जौनपुर चंदवक के गोबरा निवासी सूरज यादव, आजमगढ़ तरवा के राशेपुर निवासी मोनू यादव, वाराणसी चोलापुर के हथियर निवासी धीरज यादव, चोलापुर के हाजीपुर निवासी दीपक चौहान उर्फ अनुज, वाराणसी रोहनिया के मुड़ादेव निवासी विनोद पाल व चोलापुर के देवराई निवासी मोहम्मद सरफराज को गिरफ्तार किया है।
कैंट पुलिस ने आजमगढ़ बिलरियागंज के निवासी अंकित पाल, विवेक यादव, सोनू कुमार, अकबरपुर निवासी मनीष कुमार, सिंधोरा के मुर्दि गरथमा निवासी चंदन यादव, रवींद्रनाथ यादव, गरथमा निवासी ज्ञानेंद्र यादव, विशाल यादव, शुभम यादव को गिरफ्तार किया। पूछताछ में साजिशकर्ता के तौर पर राहुल राज का नाम सामने आया।
जैतपुरा पुलिस ने जौनपुर के बहरीपुर निवासी नवनीत यादव, जौनपुर के ताला मझवारा के चंदन यादव, जौनपुर के भगरी निवासी अभिषेक यादव, जौनपुर के खाजापुर निवासी राहुल पाल हैं। चोलापुर निवासी फैजान अहमद, मऊ रानीपुर निवासी आशीष चौहान, जौनपुर के बराई सुजानगंज निवासी सूरज दुबे, गाजीपुर के दुल्लहपुर नवासी सुजीत पांडेय, चोलापुर गोसाईपुर निवासी आदित्य यादव को गिरफ्तार किया। पुलिस इनके खिलाफ बलवा, जानलेवा हमला, सरकारी काम में बाघा, सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण समेत गंभीर आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Delhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवMaharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाताKaali Poster Controversy: कानाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी फिल्म2024 के आम चुनाव से पहले आधार कार्ड से लिंक होगी मतदाता सूची, फार्म- 6बी भरकर करना होगा जमासीएम बनने के बाद जब पहली बार घर पहुंचे एकनाथ शिंदे, पत्नी ने खुद ढोल बजाकर किया स्वागत, वायरल हुआ VIDEOकोलकाता में मुस्लिम युवाओं ने पेश की नजीर, पुराने शिव मंदिर का किया पुनर्निर्माण, क्राउड फंडिंग कर जुटाया पैसाDomestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेदिल्ली सरकार का बड़ा फैसला! फूड डिलीवरी से लेकर कैब सर्विस तक, हर काम में इस्तेमाल होंगे केवल Electric Vehicles
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.