scriptPM नरेंद्र मोदी के क्षेत्र में RTI संशोधन बिल 2019 का विरोध | protest against RTI amendment bill 2019 in Narendra Modi constituency | Patrika News

PM नरेंद्र मोदी के क्षेत्र में RTI संशोधन बिल 2019 का विरोध

locationवाराणसीPublished: Jul 23, 2019 08:42:41 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

RTI संशोधन बिल 2019 के ख़िलाफ़ JOINT ACTION COMMITTEE ने BHU गेट पर किया प्रदर्शनबताया सूचना के अधिकार के हनन की कोशिश में सरकारआरटीआई कानून में संशोधन लोकतंत्र की हत्या का प्रयास

आरटीआई संशोधन बिल 2019 का विरोध

आरटीआई संशोधन बिल 2019 का विरोध

वाराणसी. PM नरेंद्र मोदी के क्षेत्र बनारस में मंगलवार को RTI संशोधन बिल 2019 का जबरदस्त विरोध किया। कहा कि केंद्र सरकार इस संशोधन बिल के मार्फत लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली है। यूपीए सरकार ने आम आदमी के हित में यह कानून लाया था ताकि देश में भ्रष्टाचार पर लगाम कसी जा सके। अब इस कानून को भी समाप्त करने पर तुली है सरकार। इससे भ्रष्टाचार को और बढावा मिलेगा। उन्होंने देशवासियों से आह्वान किया कि हर स्तर पर इसका विरोध किया जाए।
बीएचयू के छात्रों की संस्था ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने मंगलवार की शाम 5 बजे बीएचयू गेट पर आरटीआई संशोधन बिल 2019 के ख़िलाफ़ जोरदार प्रदर्शन किया। इस मौके पर छात्रों ने कहा कि आरटीआई संशोधन बिल आरटीआई क़ानून की मूल भावना को बदलने की कोशिश है, ताकि आरटीआई क़ानून को समाप्त किया जा सके। यह बिल सूचना के संवैधानिक अधिकार का हनन है।
आरटीआई 2005 क़ानून स्वतंत्र भारत का सबसे मजबूत क़ानून है जिससे लोकतंत्र में जनता की सहभागिता तय होती है। व्यवस्था की पारदर्शिता सुनिश्चित हो रही थी। लेकिन बीजेपी की मोदी सरकार इसको समाप्त करने की कोशिश कर रही है। यह बिल लोकतंत्र के स्वास्थ्य के लिए बहुत ख़तरनाक और दुखद है। छात्रों ने कहा कि इस संशोधन बिल का हर स्तर पर विरोध किया जाना चाहिए। संसद से लेकर सड़क और न्यायपालिका तक इसके ख़िलाफ़ लड़ने की ज़रूरत है।
विरोध प्रदर्शन में संजीव सिंह, थ्रीति, धनंजय, दिवाकर, मुकेश, विकास, चिंतामणि सेठ, मनीष कुमार, विक्रांत, दीपक, राज अभिषेक, कुणाल, अमन , रोहित, डॉ अवधेश सिंह आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो