scriptProtest of advocates against Special Secretary Prafulla Kamal Letter before Gyanvapi case hearing | ज्ञानवापी प्रकरण में सुनवाई से पूर्व वकीलों की हडतालः वादी पक्ष के अधिवक्ता ने बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को पत्र लिख कर मांगी सुनवाई की इजाजत | Patrika News

ज्ञानवापी प्रकरण में सुनवाई से पूर्व वकीलों की हडतालः वादी पक्ष के अधिवक्ता ने बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को पत्र लिख कर मांगी सुनवाई की इजाजत

एक तरफ काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद पर बुधवार को सिविल कोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है। उससे पहले ही प्रदेश के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल के बयान पर उत्तेजित हो गए और न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए कलेक्टर पोर्टिको में प्रदर्शन किया। इस बीच वादी पक्ष के अधिवक्ताओं ने सिविल कोर्ट में काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद की सुनवाई के लिए बनारस बार एसोसिएशन से सुनवाई में भाग लेने की अनुमति मांगी है।

वाराणसी

Published: May 18, 2022 03:00:01 pm

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद पर बुधवार को सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में होने वाली महत्वपूर्ण सुनवाई से पूर्व अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल के जिलाधिकारियों को भेज पत्र को लेकर वो उत्तेजित हैं। उन्होंने कलेक्टर पोर्टिको में जमकर प्रदर्शन भी किया। इसी बीच काशी विश्वनाथ मंदिर- ज्ञानवापी परिसर प्रकरण में होने वाली आज की सुनवाई को लेकर वादी पक्ष के अधइवक्ताओं ने बनारस बार के अधियक्ष से सुनवाई में शामिल होने की इजाजत मांगी है। हालांकि इस पर बार अध्यक्ष धीरेंद्र नाथ शर्मा ने कहा है कि बार की कार्यसमिति की बैठक के बाद ही फैसला लिया जाएगा।
विेशेष सचिव प्रफुल्ल कमल के खिलाफ अधिवक्ताओं का प्रदर्शन
विेशेष सचिव प्रफुल्ल कमल के खिलाफ अधिवक्ताओं का प्रदर्शन
ऐसा क्या लिखा है विशेष सचिव के पत्र में

अधिवक्ताओं का कहना है कि प्रदेश सरकार के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल की ओर से राज्य के सभी डीएम को एक पत्र भेजा गया है। पत्र में विशेष सचिव ने जैसा लिखा है, उनकी मंशा वकीलों को अराजक संबोधित करने की है। इसी बात को लेकर बनारस बार एसोसिएशन और दी सेंट्रल बार एसोसिएशन के वकील प्रदर्शन कर रहे हैं।
ये भी पढें- काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवादः मस्जिद के वजूखाना में मिला शिवलिंग न्यास परिषद को सौंपने की मांग

वकीलों ने की जमकर नारेबाजी
वकीलों ने प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए यूपी सरकार के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल की चिट्ठी को आग के हवाले किया। कहा कि विशेष सचिव अपनी चिट्ठी को वापस लें। अन्यथा की स्थिति में 20 मई को प्रदेश के सभी जिलों में वकील प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान यूपी सरकार के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल के खिलाफ वकीलों ने जमकर नारेबाजी की।
विेशेष सचिव प्रफुल्ल कमल के खिलाफ अधिवक्ताओं का प्रदर्शनवादी पक्ष ने बनारस बार के अध्यक्ष को लिखा पत्र

वहीं मां श्रृंगार गौरी प्रकरण की वादिनी महिलाओं के वकील मदन मोहन यादव ने अधिवक्ताओं की हड़ताल के मद्देनजर दी बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा है कि ज्ञानवापी मामले पर पूरे देश की निगाह है, इसलिए इस मामले की सुनवाई में शामिल होने के लिए बार एसोसिएशन अधिवक्ताओं को छूट दे।
कार्यकारिणी की बैठक में होगा निर्णय
इस सम्बंध में बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरेंद्र नाथ शर्मा ने कहा कि, मेरे पास महासचिव के फोन आए हैं और मुझे बताया गया है कि कई याचिकाएं दाखिल करने के लिए आई हैं। ज्ञानवापी मस्जिद का मामला बेहद अहम है, इसलिए कार्यकारिणी के सभी सदस्यों को बुलाया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट में एकनाथ शिंदे सरकार को मिला बहुमत, 164 विधायकों ने किया समर्थनपीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतNCR के एरिया का दायरा कम करना चाहती है हरियाणा सरकार, विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा जता चुके हैं विरोधDelhi News Live Updates: दिल्ली विधानसभाः शुरू हुआ मानसून सत्र, दुर्गेश पाठक ने ली शपथMaharashtra Politics: बागी विधायकों पर संजय राउत ने फिर बोला हमला, बोले-उन्हें इतनी सुरक्षा दी गई जितनी कसाब की भी नहीं थीCoronavirus News Live Updates in India : एक्टिव केस 1,13,864भारतीय रेलवे ने आज कैंसल की 131 ट्रेनें, जानें क्यों
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.