scriptBHU के अभिन्न अंग CHS में लाटरी सिस्टम से दाखिले का विरोध जारी, बीएचयू प्रशासन को 48 घंटे की मोहलत, आंदोलन की चेतावनी | Protet againt admission through lottery system in CHS continues NSUI gave mass movement Warning | Patrika News

BHU के अभिन्न अंग CHS में लाटरी सिस्टम से दाखिले का विरोध जारी, बीएचयू प्रशासन को 48 घंटे की मोहलत, आंदोलन की चेतावनी

locationवाराणसीPublished: Apr 04, 2022 12:58:19 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

BHU के अभिन्न अंग CHS में लाटरी से दाखिले का विरोध जारी है। सोमवार को NSUI कार्यकर्ताओं ने कुलपति प्रो सुधीर जैन को संबोधित ज्ञपान सेंट्रल हिंदू स्कूल के प्रधानाचार्य को सौंपा। बता दें कि इस संबंध में बीएचयू स्कूल बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरपर्सन प्रो हरिकेश सिंह पहले ही कुलपति को लिख चुके हैं पत्र।

सीएचएस और सीएचएस के प्रधानाचार्य को बीएचयू कुलपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौपते एनएसयूआई कार्यकर्ता

सीएचएस और सीएचएस के प्रधानाचार्य को बीएचयू कुलपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौपते एनएसयूआई कार्यकर्ता

वाराणसी. BHU के अभिन्न अंग CHS में लाटरी से दाखिले का विरोध दिन-ब-दिन तूल पकड़ता जा रहा है। छात्र-छात्राएं बीएचयू सेंट्रल ऑफिस पर प्रदर्शन कर ही चुके हैं। बीएचयू स्कूल बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरपर्सन प्रो हरिकेश सिंह पहले ही कुलपति को पत्र लिख चुके हैं। अब सोमवार को NSUI कार्यकर्ताओं ने कुलपति प्रो सुधीर जैन को संबोधित ज्ञपान सेंट्रल हिंदू स्कूल के प्रधानाचार्य को सौंपा। साथ ही सोशल मीडिया के सभी प्रारूपों पर भी इस मुद्दे को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं संग अन्य छात्र-छात्राएं अपना विरोध जता रहे हैं।
सीएचएस के प्रधानाचार्य को बीएचयू कुलपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौपते एनएसयूआई कार्यकर्ता
एनएसयूआई ने दी आंदोलन की चेतावनी

एनएसयूआई बनारस की जिला इकाई की तरफ से महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्र संघ महामंत्री व जिलाध्यक्ष एनएसयूआई ऋषभ पांडेय के नेतृव में एनएसयूआई के छात्रों ने बीएचयू के कुलपति प्रो सुधीर जैन को संबोधित ज्ञापन सेंट्रल हिंदू स्कूल के प्रधानाचार्य को सौंपा। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने इस ज्ञापन के माध्यम से सेंट्रल हिंदू स्कूल की कक्षा, 6, 9 औ 11 में प्रवेश परीक्षा के माध्यम से दाखिला लेने की मांग की है। साथ ही चेताया है कि 48 घंटे के अंदर मांग पूरी न होने पर जनांदोन होगा।
बता दें इस आंदोलन की शुरूआत बीएचयू के सेंट्रल ऑफिस प्रदर्शन से हुई थी, तब भी छात्रों ने कुलपति प्रो सुधीर जैन के नाम संबोधित पत्रक सौंपा था।

ये भी पढें-BHU का हिस्सा सेंट्रल हिंदू स्कूल की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर बढ़ा विवाद, छात्रों ने किया प्रदर्शन
बीएचयू कुलपति के नाम संबोधित ज्ञापन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो