scriptपूर्वांचल के इन तीन जिलों का भी नाम बदलने की चर्चा तेज, बीजेपी विधायक ने लिखी चिट्ठी, जानिये क्या होगा नया नाम | Purvanchal three district name may be changed by Yogi government | Patrika News

पूर्वांचल के इन तीन जिलों का भी नाम बदलने की चर्चा तेज, बीजेपी विधायक ने लिखी चिट्ठी, जानिये क्या होगा नया नाम

locationवाराणसीPublished: Nov 09, 2018 09:05:01 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बीजेपी विधायक ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग किया है कि इस जिले का नाम बदलकर…

वाराणसी. योगी सरकार मुगलसराय और इलाहाबाद के बाद पूर्वांचल के तीन और जिले की नाम बदल सकती है। नाम बदलने को लेकर अब कई संगठन भी खुलकर सामने आ रहे हैं। मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा के बीजेपी विधायक श्रीराम सोनकर ने सीएम योगी को पत्र लिखा हैं। बीजेपी विधायक ने पत्र के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग किया है कि आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यमगढ़ किया जाये।
बीजेपी विधायक ने कहा कि फैजाबाद का नाम बदलकर जनपद अयोध्या करना भारतीय संस्कृति के अनुरुप है। अयोध्या को विश्व के अधिकांश लोग जानते है जबकि फैजाबाद को कोई नहीं जानता था।

इन जिलों का नाम बदल सकती है योगी सरकार
मिर्जापुर: मिर्जापुर का नाम बदलने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। हिंदू संगठन के अलावा बीजेपी विधायक ने भी सीएम योगी को पत्र लिखकर जिले का नाम बदलकर विंध्य धाम करने की मांग की है।
आजमगढ़: आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यमगढ़ करने की मांग काफी लंबे समय से हिंदू संगठन करते आ रहे हैं। अब बीजेपी नेता भी इस मांग को लेकर सामने आ रहे हैं। बीजेपी विधायक की चिट्ठी के बाद अब इस मांग ने भी जोर पकड़ लिया है।
गाजीपुर: गाजीपुर का नाम बदलने की चर्चा भी मुगलसराय के नाम बदलने के बाद जोर- शोर से थी। हिंदू संगठनों की दलील है कि गाजीपुर राजा गाध की नगरी है, इसलिये इस जिले का नाम बदलकर गाधिपुरी कर दिया जाये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो