scriptराधाअष्टमी पर वाराणसी के इस मंदिर में मची राधे-राधे की धूम, कुछ इस तरह से की गई पूजा | Radha Krishna special worship at ISKCON temple on Radha Ashtami | Patrika News

राधाअष्टमी पर वाराणसी के इस मंदिर में मची राधे-राधे की धूम, कुछ इस तरह से की गई पूजा

locationवाराणसीPublished: Sep 06, 2019 05:01:51 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

राधाअष्टमी राधारानी के लिए लगाए गए 56 भोगश्री कृष्ण संग राधा रानी की उतारी गई आरतीराधा कृष्ण के विग्रह का हुआ अभिषेक

राधा रानी

राधा रानी

वाराणसी. राधाअष्टमी पर शुक्रवार को बनारस में मची राधे-राधे की धूम। भक्त नृत्य और भक्ति संगीत की धुन पर जमकर थिरके। राधारानी की विशेष पूजा हुई। यहां तक कि श्रीकृष्ण व राधा रानी के विग्रह का अभिषेक किया गया। फिर हुआ खास श्रृंगार। सुबह से ही लगी रही भक्तों की भीड़।
गुरधाम स्थित इस्कॉन मंदिर में शुक्रवार को राधाअष्टमी के पावन पर्व पर विविध धार्मिक कार्यक्रमो का आयोजन हुआ। राधाकृष्ण के विग्रह का अभिषेक व आरती की गई। साथ ही राधारानी के लिए 56 भोग लगाया गया। संतों व भक्तों ने भजन कीर्तन पेश किया।
वाराणसी के इस्कॉन मंदिर में राधा कृष्ण की प्रतिमा
इस अवसर पर उपस्थित भक्त समुदाय को अपना आशीर्वचन प्रदान करते हुए इस्कॉन मंदिर के उपाध्यक्ष कृष्णार्चन दास ने कहा कि राधारानी भगवान कृष्ण की पूर्ण शक्ति स्वरूपिणी हैं उनके कृपा के बिना भगवत कृपा की प्राप्ति नही हो सकती। भागवत व अन्य पुराणों में राधाकृष्ण के कई लीलाएं वर्णित हैं उन लीलाओं के श्रवण करने से भगवत तत्व के बारे हमें जानकारी प्राप्त होती है और हमारे हृदय के समस्त मैल दूर हो जाते है। भगवान के प्रति प्रेम जागृत होता है।
इस्कॉन मंदिर में राधा रानी का पूजन
मंदिर में पूजन-अर्चन के बाद भक्तों के बीच महाप्रसाद वितरण हुआ। इस अवसर प्रमुख रूप से आनन्द कृष्ण दास, साक्षी मुरारी दास, रसिक गोविंद और हेमान निमाई दास उपस्थित थे।

इस्कॉन मंदिर में राधा रानी का पूजन

ट्रेंडिंग वीडियो