scriptराहुल ग्रामीण तो प्रियंका के शहरी क्षेत्र में रोड शो की शिफारिश | Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi road show plane for Varanasi | Patrika News

राहुल ग्रामीण तो प्रियंका के शहरी क्षेत्र में रोड शो की शिफारिश

locationवाराणसीPublished: May 03, 2019 06:12:55 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कांग्रेस जिला प्रचार समिति ने पीसीसी को भेजा प्रचार शेड्यूल-नुक्कड़ व छोटी सभाओं के लिए 67 स्थान चुने गए-रोड शो का नक्शा भी किया तैयार-स्टॉर प्रचारकों की सूची भी भेजी पीसीसी

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

वारणसी. 17वीं लोकसभा के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी होते ही कांग्रेस प्रचार समिति की गतिविधियां भी तेज हो गई हैं। प्रचार समिति ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के रोड के प्रचार का खाका खींचने के साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बड़े नेताओं की छोटी व नुक्कड़ सभाओं के लिए स्थान भी निर्धारित कर पीसीसी को उससे अवगत करा दिया है। साथ ही बनारस के मन मिजाज को भांपते हुए स्टॉर प्रचारकों की एक सूची भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजी है।
प्रचार समिति के प्रभारी अनिल श्रीवास्तव ‘अन्नू” के निवास पर हुई बैठक में वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में बड़ी सभाओं की बजाय छोटी व नुक्कड़ सभाओं पर अधिक जोर दिया है। इसके पीछे की रणनीति है कि इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कांग्रेस की बात पहुंच सकेगी। नुक्कड़ व छोटी सभाओं के लिए लोकसभा क्षेत्र के 67 स्थानों का चयन किया है। साथ ही रोड शो का मैप भी तैयार करके प्रदेश कार्यालय को भेज दिया है ।
रोड शो का मैप

प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे गए प्रस्ताव में वाराणसी लोकसभा के लिए दो रोड शो प्रस्तावित किए गए हैं, एक लंका स्थिति मालवीय प्रतिमा से गोदौलिया चौक मैदागिन, विशेश्वरगंज ,गोलगड्डा ,चौकाघाट, नदेसर होते हुए अम्बेडकर पार्क कचहरी तक के इलाके को शामिल किया गया है। सोच है कि शहर के तीनों विधानसभा क्षेत्र कैंट, शहर दक्षिणी, उत्तरी को साधा जा सकेगा। दूसरा रोड शो चांदपुर चौराहा से लोहता, जंसा चौराहा, तक्खू की बौली होते हुए कपसेठी तक। इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र की दो विधानसभाओं रोहनिया और सेवापुरी को साधा जा सकेगा। दोनो रोड शो में से एक (ग्रामीण क्षेत्र) के लिए राहुल गांधी की मांग की गई है तो दूसरे रोड शो (शहरी क्षेत्र) के लिए प्रियंका गांधी की मांग की गई है। तारीख व समय दोनों नेताओं की सुविधा पर छोड़ा गया है।
इसके अलावा बड़े नेताओं की एक सूची भेजते हुए प्रदेश कांग्रेस से आग्रह किया गया है कि वह उनके आगमन की सूचना कम से कम दो दिन पूर्व ही दी जाए ताकि कार्यक्रम व सभा योजनानुसार क्रियान्वित करने में सुविधा हो। दावा है कि प्रचार समिति की जो सूची प्रदेश को भेजी गई है उनमें इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि सभी वर्गों का उचित प्रतिनिधित्व हो और उनका प्रभाव पड़े।
स्टॉर प्रचारक
राहुल व प्रियंका के अलावा प्रमुख रुप से गुलाम नबी आजाद, मुकल वासनिक, पी एल पुनिया, राजबब्बर, भूपेश बघेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, सुष्मिता देव ,डॉ संजय सिंह, प्रमोद तिवारी, नवजोत सिंह सिद्धू ,नाना पटोले, संजय निरुपम, हार्दिक पटेल ,रजनी पाटिल, शर्मिष्ठा मुखर्जी, रेणुका चौधरी, तारिक अनवर, श्रीप्रकाश जायसवाल, निर्मल खत्री, अन्नू टंडन, राशिद अलवी, जीतिन प्रसाद आदि को शामिल किया गया है। वहीं मीडिया सेंटर के लिए रणदीप सिंह सुरजेवाला, पवन खेड़ा, रागीनी नायक, राजीव त्यागी आदि की मांग की गई है।
किस विधानसभा की किस नुक्कड़ सभा में किस नेता की सभा कराई जाय व प्रचार की रणनीति क्या हो उसको लेकर प्रचार समिति के प्रभारी अनिल श्रीवास्तव ‘अन्नू’ के निवास पर हुई बैठक में अंतिम रुप दिया गया व विधानसभावार प्रचार के लिए विधानसभा कार्यालयों के सम्पर्क में रहने को कहा गया।
ये थे बैठक में शामिल

बैठक में प्रमुख रुप से डॉ जितेंद्र सेठ, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष मीरा तिवारी ,पूर्व पार्षद अनिसुर्रहमान अंसारी, पूनम कुडू,अरूण सोनी, रियाज अहमद ‘बबलू” आदि उपस्थित थे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

कांग्रेस प्रचार समिति की बैठक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो