scriptजिला प्रशासन पर भारी पड़ सकता है पीएम नरेन्द्र मोदी का दौरा | Rain can disturb PM Modi Program in Kashi Hindi News | Patrika News

जिला प्रशासन पर भारी पड़ सकता है पीएम नरेन्द्र मोदी का दौरा

locationवाराणसीPublished: Sep 21, 2017 05:09:47 pm

Submitted by:

Devesh Singh

झमाझम बारिश से खुल साकती है व्यवस्था का पोल, जानिए क्या है कहानी

Rain in Kashi

Rain in Kashi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र काशी की यात्रा के दौरान मौसम बिगडऩे का संजोग बनता जा रहा है। पूर्व में पीएम मोदी का दो बार निरीक्षण कार्यक्रम खराब मौसम के चलते निरस्त हो चुका है। पीएम मोदी अब २२ सितम्बर को दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। पीएम के आने से पहले ही दो दिन से हो रही झमाझम बारिश ने अधिकारियों की नीद उड़ा दी है। अधिकारियों को इस बात का डर बैठ गया है कि बारिश के चलते अव्यवस्थता का सामना करना न पड़ जाये।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी ने की है सौगातों की बौछार फिर भी जनता को राहत की दरकार



पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ एवं कई मंत्री एक साथ शहर में रहेंगे। जिला प्रशासन पर वीवीआईपी लोगों के कार्यक्रम को सफल बनाने के साथ चमकता शहर दिखाने की तैयारी है। इसके लिए सड़कों को ठीक किया जा रहा है और हेलीकॉप्टर उतरने वाली जगहों पर हेलीपैड बनाया गया है। पीएम मोदी की बड़ा लालपुर व शहंशापुर में सभा है और डीरेका में रात्रि विश्राम है। ऐसे में बारिश के चलते दोनों सभा स्थलों पर बारिश के चलते जलभराव होने लगा है। मौसम का मिजाज ऐसा है कि आने वाले दिनों में भी बारिश होने की संभावना मौसम वैज्ञानिक जता चुके हैं। इन परिस्थितियों में आगे भी बारिश होती है तो पीएम मोदी के कार्यक्रम में अव्यवस्थता हो सकती है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी एक साथ देंगे गुजरात व काशी को गिफ्ट
समय इतना कम कि संसाधन बढ़ाना भी संभव नहीं
जिला प्रशासन के पास अब बहुत कम समय बचा है। पीएम मोदी को आने में २४ घंटे से कुछ अधिक ही समय बचा है। गुरुवार को सुबह जिस तरह से बारिश हुई है, उससे स्थिति और खराब हो गयी है। सभा स्थल के पंडाल तो वाटरप्रूफ बनाये गये हैं, लेकिन सभा स्थल के रास्तों को कैसे ठीक रखा जा सकेगा।
यह भी पढ़े:-संवरने लगा यह भवन तो याद आने लगे पूर्व सीएम अखिलेश यादव
धान की फसल को मिला नया जीवन
जिला प्रशासन के लिए बारिश भले ही परेशानी का सबब बन गयी है, लेकिन किसानों के लिए यह अमृत के समान है। धान की फसल को नया जीवन मिल गया है। कुछ दिन ऐसी ही बारिश हुई तो अगस्त में सूखे के चलते हुआ नुकसान कम हो जायेगा।
यह भी पढ़े:-सपा व कांग्रेस के चक्रव्यूह में फंसी सीट, बीजेपी के चाणक्य को लगानी होग सारी ताकत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो