scriptWeather Alert-मौसम फिर ले सकता है करवट, आसमान में छा सकते हैं बादल | rain will start on 18 October on East UP | Patrika News

Weather Alert-मौसम फिर ले सकता है करवट, आसमान में छा सकते हैं बादल

locationवाराणसीPublished: Oct 14, 2019 06:39:23 pm

Submitted by:

Devesh Singh

मौसम वैज्ञानिक ने ठंड को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, जानिए क्या है कहानी

Weather Alert

Weather Alert

वाराणसी. यूपी से भले ही मानसून वापस चला गया है लेकिन मौसम में बदलाव की संभावना बनी हुई है। जम्मू कश्मीर पर लगातार पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं जिससे मौसम में एक बार फिर परिवर्तन होने की संभावना है। सोमवार को दिन में तेज धूप निकली है लेकिन रात व सुबह के मौसम में ठंड बढऩे लगी है।
यह भी पढ़े:-बच्चों को गोद में लेकर ड्यूटी करने पहुंची महिला मजिस्ट्रेट, पूर्व सांसद के मॉल के अतिक्रमण को कराया जमीदोज
IMD Forecast
IMAGE CREDIT: Patrika
पूर्वांचल में गुलाबी ठंड का दौर शुरू हो चुका है। शहर से अधिक ठंड कर असर ग्रामीण क्षेत्रों में देखा जा रहा है। इस बार बारिश अच्छी हुई है इसलिए वातावरण में नमी बनी हुई है, जिसके चलते दीपावली तक लोगों के गरम कपड़े निकल सकते हैं। यूपी में इस बार भले ही सामान्य बारिश नहीं हुई है लेकिन पश्चिम व पूर्वी यूपी की बात की जाये तो स्थिति अलग है। पश्चिम यूपी में कम पानी बरसा है जबकि पूर्वी यूपी में अच्छी बारिश हुई है खास तौर पर पूर्वांचल पर इस बार मानसून ने अच्छी बारिश दी है जिसके चलते इस साल ठंड में अच्छी पडऩे की संभावना है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के इस मंत्री ने बताया कब शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण
आसमान में छा सकते हैं बादल
मौसम में 17 अक्टूबर से बदलाव होने की उम्मीद है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय के अनुसार जम्मू कश्मीर में एक पश्चिम विक्षोभ आने वाला है जिसका असर पूर्वांचल पर भी पड़ेगा। १७ की शाम से पश्चिम विक्षोभ का असर दिखायी देने लगेगा। आसमान में बादल छा सकते हैं और बारिश होने की संभावना कम है। मौसम में अब परिवर्तन की बयार बह रही है इसलिए न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे कमी होगी। दूसरी तरफ आईएमडी की वेबसाइट को देखे तो उसके अनुसार 18 अक्टूबर को पानी बरस सकता है। यदि पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश हो जाती है तो तेजी से ठंड का मौसम आ जायेगा।
यह भी पढ़े:-इस योजना के तहत होगा बच्चों व किशोरों में टीबी और कुष्ठ रोग का नि:शुल्क इलाज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो