scriptराजा भैया के भाई ने सपा-बसपा गठबंधन को लेकर दिया चौकाने वाला यह बयान | Raja bhaiya brother Big statement on fight election 2019 | Patrika News

राजा भैया के भाई ने सपा-बसपा गठबंधन को लेकर दिया चौकाने वाला यह बयान

locationवाराणसीPublished: Jan 18, 2019 02:24:12 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

गठबंधन को लेकर राजा भैया के भाई ने कर दी ये घोषणा

Raja bhaiya

Raja bhaiya

वाराणसी. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां सूबे की पार्टियां तैयारियों में जुटी है वहीं विपक्षी पार्टियों ने भाजपा को हराने के लिए गठबंधन की कवायद शुरू कर दी है। लेकिन गठबंधन को लेकर प्रतापगढ़ के कुंडा से छ: बार से निर्दलीय विधायक राजा भैया के भाई अक्षय प्रताप सिंह ने चौंकाने वाला खुलासा कर दिया है। उन्होंने राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक का अकेले चुनावी अखाड़े में उतरने का दावा किया है।

बता दें कि राजा भैया के चचेरे भाई पूर्व सांसद और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय महासचिव अक्षय प्रताप सिंह ने एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी पार्टी की रीढ़ उसके कार्यकर्ता होते हैं। वही गठबंधन के सवाल पर बयान देते हुए कहा कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक 2019 लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेगी। जिसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई है।

25 जनवरी को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी मनाएगी स्थापना दिवस
अक्षय प्रताप सिंह ने बताया कि 25 जनवरी को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी अपना स्थापना दिवस मनाएगी। इसके बाद सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार होने का दावा किया।
कुंडा से छ: बार विधायक रहे हैं राजा भैया
पूर्वाचल के बाहुबली नेता राजा भैया प्रतापगढ़ के कुंडा से छह बार से निर्दलीय विधायक है। वहीं वह सपा सरकार में मंत्री रह चुके है। कुछ समय पहले ही राजा भर्इया ने अपनी पार्टी बनार्इ थी। जो अब लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए उनके भार्इ अक्षय प्रताप सिंह ने दावा किया कि सभी कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में जुट गये है।

जानिए कौन है अक्षय प्रताप सिंह
राजा भैया के चचेरे भाई अक्षय प्रताप सिंह ने वर्ष 2004 में सपा के टिकट पर प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। इसके बाद वर्ष 2009 में राजकुमारी रत्ना सिंह ने अक्षय प्रताप को चुनाव हरा कर सीट पर अपना कब्जा किया था। राज्यसभा चुनाव 2018 के बाद मायावती के बयान देने के बाद से अखिलेश यादव व राजा भैया के बीच की दूरी बढ़ गयी है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार अक्षय प्रताप सिंह चुनाव लड़ते हैं तो सपा से उन्हें टिकट नहीं मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो