scriptमायावती व राजा भैया में होगी बड़ी राजनीतिक लड़ाई, 13 में नौ सीट पर बसपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगा प्रत्याशी | Raja Bhaiya declared seat for Lok Sabha Election 2019 | Patrika News

मायावती व राजा भैया में होगी बड़ी राजनीतिक लड़ाई, 13 में नौ सीट पर बसपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगा प्रत्याशी

locationवाराणसीPublished: Mar 27, 2019 07:34:18 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सपा की चार सीटों पर राजा भैया उतारेंगे प्रत्याशी, जानिए क्या है कहानी

Mayawati and Raja Bhaiya

Mayawati and Raja Bhaiya

वाराणसी. क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया ने ट्वीट करके चुनाव लडऩे वाली लोकसभा सीट का ऐलान कर दिया है। राजा भैया ने बुधवार को 11 सीटों पर प्रत्याशी उतराने की बात कही है जबकि दो सीटों पर पहले से ही प्रत्याशी घोषित है। इससे साफ हो जाता है लोकसभा चुनाव 2019 में यूपी की 80 में से 13 सीटों पर राजा भैया की पार्टी चुनाव लड़ेगी। इसमे से 9 सीट ऐसी है जहां पर राजा भैया व बसपा सुप्रीमो मायावती में सबसे बड़ी लड़ाई हो सकती है।
यह भी पढ़े:-BIG BREAKING-भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर यहां करेंगे रोड शो, जिला प्रशासन से मांगी अनुमति


यूपी में अखिलेश यादव व मायावती ने महागठबंधन किया है और गठबंधन के तहत सीटों का बंटवारा हो चुका है। सपा व बसपा ने कई सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान भी किया है। कुछ ही ऐसी सीट हैं जहां पर कोई अभी तक किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया गया है। राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के बैनर तले पहली बार प्रत्याशी चुनाव लडऩे जा रहे हैं। पहले सीटों को लेकर अटकले लग रही थी लेकिन राजा भैया के ट्वीट के बाद सारी स्थिति साफ हो चुकी है। राजा भैया ने 11 सीटों पर प्रत्याशी उतराने का ऐलान किया है जबकि पहले से दो सीटों पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो चुकी है। राजा भैया द्वारा धोषित 13 में से 9 सीटों पर उन्हें बीजेपी व कांग्रेस के साथ बसपा से चुनाव लडऩा होगा। जबकि चार सीट ऐसी है जहां पर बीजेपी व कांग्रेस के साथ सपा चुनावी मैदान में है। चुनाव का परिणाम क्या आता है यह तो समय ही तय करेगा। इतना अवश्य है कि राजा भैया व बसपा सुप्रीमो मायावती में बड़ी चुनावी लड़ाई हो सकती है क्योंकि सबसे अधिक बसपा के खिलाफ ही राजा भैया के प्रत्याश्ी मैदान में होंगे।
यह भी पढ़े:-बीजेपी नहीं इस पार्टी का ऐलान कर रहा है बसपा सुप्रीमो मायावती को परेशान, टूट सकता है बड़ा सपना
बसपा के खाते में आयी इन सीटों पर राजा भैया उतारेंगे प्रत्याशी
फतेहपुर, हमीरपुर, जालौन, जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, सीतापुर, डुमरियागंज व प्रतापगढ़
सपा को चुनाव लडऩे को मिली इन सीटों पर राजा भैया दिखायेंगे अपना दम
कौशांबी, बांदा , बहराइच व बलिया
यह भी पढ़े:-सुभासपा का दावा, ओमप्रकाश राजभ की हुई इन दो दिग्गज नेताओं से भेंट, बीजेपी के साथ इस सीट पर फंसा पेंच
राजा भैया के चुनाव लडऩे से सभी दलों को होगा नुकसान
राजा भैया के चुनाव लडऩे से सभी दलों को नुकसान होगा। पीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह ने अपना सारा ध्यान यूपी की सीटों पर लगाया हुआ है जहां पर बीजेपी का मुकाबला महागठबंधन के साथ राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस से होगा। ऐसे में राजा भैया सवर्ण वोट में सेंधमारी करते हैं तो बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ेगा। जबकि दलित , पिछड़े व मुस्लिम वोटरों को अपने पाले में करने में कामयाब हो जाते हैं तो महागठबंधन के साथ कांग्रेस की परेशानी बढ़ जायेगी।
यह भी पढ़े:-बीजेपी ने सपा-बसपा के साथ कांग्रेस को दिया झटका, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन नेताओं को ज्वाइन करायी पार्टी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो