बाहुबली राजा भइया ने कराई 101 जोड़ों की शादी, पण्डित ने लगवाए फेरे, मौलवी ने पढ़ाया निकाह

 बाहुबली राजा भइया ने कराई 101 जोड़ों की शादी, पण्डित ने लगवाए फेरे, मौलवी ने पढ़ाया निकाह

एक साथ 25 हजार लोगों के लिये की गई व्यवस्था, भव्य रहा आयोजन

प्रतापगढ़. बाहुबली पूर्व कैबिनेट मंत्री राजा भइया ने हर बार की तरह इस बार भी सामूहिक विवाह का आयोजन किया। पर इस बार यह आयोजन अपने आप में काफी भव्य था। भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 25 हजार लोगों के रूकने, रहने और खाने पीने की व्यवस्था की गयी थी। कुल 101 लड़कियों का विवाह कराया गया, जिसमें हिन्दु और मुसलमान दोनों शामिल थीं।




 Raja Bhaiya Group Marriage Ceremony 1


कार्यक्रम की अगुवाई खुद राजा भइया ने की यहां तक कि बारात का स्वागत करने के लिये वह खुद द्वार पर खड़े हुए और अपने हाथों से लोगों को माला पहनाते रहे। आयोजन इतना बड़ा था कि इसके लिये तकरीबन पांच-पांच बीघे से बड़े मैदान बजरंग इंटर कॉलेज ओर टीपी इंटर कॉलेज में पूरा प्रबन्ध किया गया था इन दोनों के साथ ही रानी गिरजा देवी इंटर कॉलेज में भी प्रबंध किये गए थे।


Raja Bhaiya Group Marriage Ceremony 2


स्कूलों को दुल्हन की तरह सजाया गया था। आयोजन में गंगा-जमुनी तस्वीर भी देखने को मिली, क्योंकि यहां एक ही मंडप के नीचे उधर पण्डित विवाह संपन्न करा रहे थे तो दूसरी ओर मौलवी मुस्लिम लड़कियों का निकाह पढ़ा रहे थे। एक ही छत के नीचे मंत्र और कुरआन की आयतें दोनों पढ़ी जा रही थीं।


Raja Bhaiya Group Marriage Ceremony 5

आयोजन योगीराज देवरहा बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से किया गया था, राजा भइया यूथ ब्रिगेड पूरा मोर्चा संभाल रखा था। राजा के करीबी बाबागंज विधायक विरोद सरोज और सचिव हरिओम शंकर श्रीवास्तव के जिम्मे पूरा आयोजन रहा। इसकी तैयारियां पिछले एक सप्ताह से चल रही थीं। कई थानों की फोर्स आयोजन स्थल व आस-पास तैनात की गयी थीं।



Raja Bhaiya Group Marriage Ceremony 6



देखें वीडियो
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned