यूपी में खिला कमल तो विश्व में सबसे ऊंची बुद्ध की प्रतिमा कुशीनगर में

यूपी में खिला कमल तो विश्व में सबसे ऊंची बुद्ध की प्रतिमा कुशीनगर में
bjp come back up, will talesh statue buddha

Vikas Verma | Updated: 24 Apr 2016, 03:12:00 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुद्ध की तपोभूमि से धम्म चेतना यात्रा का किया शुभारंभ

वाराणसी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बामियान में आतंकियों ने बुद्ध की प्रतिमा नष्ट कर दी थी तब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार थी और मैं मुख्यमंत्री। उस दौरान कुशीनगर में भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्थापित करने के लिए भूमि पूजन भी शुरू हुआ लेकिन बीच में भाजपा की सरकार चली गई और बौद्ध अनुयायियों का सपना अधूरा रह गया था। 
बुद्ध की तपोभूमि सारनाथ स्थित मूलगंध कुटी विहार के प्रांगण में आयोजित धम्म चेतना यात्रा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया कि यदि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आती है तो बामियान से भी विशाल भगवान बुद्ध की प्रतिमा उत्तर प्रदेश में स्थापित होगी। राजनाथ सिंह ने कहा कि आज के राजनीतिक माहौल में भगवान बुद्ध के विचारों को आत्मसात करना अत्यंत आवश्यक है। समरोह के अंत में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने धम्म चेतना यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भगवान बुद्ध के विचारों के प्रचार-प्रसार के लिए सारनाथ से निकली धम्म चेतना
देश के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण करेगी। यात्रा का अंतिम पड़ाव लखनऊ होगा। 14 अक्टूबर को धम्म चेतना यात्रा लखनऊ में समाप्त होगी। 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned