scriptसमाजवादी पार्टी ने जारी की 40 लोगों की नई लिस्ट, पूर्वांचल के इस दिग्गज नेता को दी अहम जिम्मेवारी | Ram govind Chaudhary will star campainger of SP in Loksabha election | Patrika News

समाजवादी पार्टी ने जारी की 40 लोगों की नई लिस्ट, पूर्वांचल के इस दिग्गज नेता को दी अहम जिम्मेवारी

locationवाराणसीPublished: Mar 24, 2019 04:45:29 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जेपी आंदोलन में निभाई थी भूमिका, आपातकाल में गये थे जेल

Sp star campaigner List

सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

वाराणसी. सपा ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है । 40 लोगों की इस लिस्ट में अखिलेश यादव के अलावा कई दिग्गज नेताओं का नाम है । इस लिस्ट में जहां मुलायम सिंह यादव का नाम नहीं है, वहीं जया बच्चन को लिस्ट में जगह दी गई है । बलिया के बांसडीह से विधायक रामगोविंद चौधरी को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है। रामगोविंद चौधरी आठ बार विधायक रह चुके हैं ।
Sp star campaigner List
 

कौन हैं रामगोविंद चौधरी 

राम गोविंद चौधरी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत छात्र राजनीति से की थी और पहली बार वह 1977 में चिलकहर विधानसभा सीट से जीतकर आए थे। आपातकाल में राम गोविंद चौधरी जेल भी गए थे। 1977 में राम गोविंद चौधरी, राजेंद्र चौधरी और राजनाथ सिंह पहली बार चुनकर आए थे। वह चंद्रशेखर और जयप्रकाश नारायण के साथ काम कर चुके हैं । उन्होंने जेपी आंदोलन में अपनी भूमिका दी और छात्रों के लिए वह इस आंदोलन में कूद गए। 1975 में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और 19 महीने तक उन्हें जेल में रहना पड़ा। राम गोविन्द चौधरी 2017 से उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं । वह अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री तथा बाल विकास व पोषण मंत्री रह चुके हैं।
Sp star campaigner List
 

ये हैं सपा के स्टार प्रचारक
अखिलेश यादव के अलावा रामगोपाल यादव, आजम खान, जया बच्चन, डिंपल यादव, राजेंद्र चौधरी, रामगोविंद चौधरी, अहमद हसन, जावेद अली खां, विशम्भर प्रसाद निषाद, सुरेंद्र नागर, तेज प्रताप यादव, नरेश उत्तम पटेल, मौलाना यासीन अली उस्मानी, मनोज पारस, महबूब अली और शाहिद मंजूर को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रखा गया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो