scriptपीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में राम लक्ष्मण बैठे धरने पर, मचा हड़कंप | Ram lakshman protest in pm modi constituency | Patrika News

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में राम लक्ष्मण बैठे धरने पर, मचा हड़कंप

locationवाराणसीPublished: Oct 08, 2018 01:45:08 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

धनेसरा तालाब पर 1545 से होता आ रही है रामलीला

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में राम लक्ष्मण बैठे धरने पर, मचा हड़कंप

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में राम लक्ष्मण बैठे धरने पर, मचा हड़कंप

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विगत चार साल से देश भर में स्वच्छता अभियान चला रहे है। वहीं दूसरी ओर उन्हीं के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गंदगी और बदबू से त्रस्त राम लक्ष्मण उल्टी होने के बाद रामलीला के आयोजकों के साथ धरने पर बैठ गए। आयोजकों के साथ राम लक्ष्मण के धरने पर बैठने की सूचना जब प्रशासन हो हुई तो हड़कंप मच गया। आनन फानन में प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और रविवार को साफ सफाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।
दरअसल मामला यह है कि वाराणसी के पौराणिक धनेसरा तालाब पर शनिवार को रामलीला में प्रभु राम के नौका पार कर वन गमन की लीला होनी थी। लीली के पात्र राम और लक्ष्मण जब धनेसरा तालाब के पास पहुंचे तो गंदगी और बदबू के चलते दोनों पात्रों को उल्टियां होने लगी। जिसके बाद आयोजकों ने रामलीला रोक, राम और लक्ष्मण के साथ विरोध प्रदर्शन करने लगे और धरने पर बैठ गए। इसके बाद दर्शक और अन्य लोगों का भी विरोध प्रदर्शन को समर्थन मिलने लगा। वहीं दूसरीओर मामले की जानकारी जब प्रशासनिक अधिकारियों को हुई तो मौके पर पहुंचे अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह और एसडीएम विनय कुमार सिंह ने रविवार को तालाब में सफाई कराने का आश्वासन दिया।
नाराजगी व्यक्त करते हुए लाटभैरव रामलीला समिति के अध्यक्ष डॉ. रामअवतार पाण्डेय व विश्व हिन्दू परिषद के महानगर संयोजक निखिल त्रिपाठी ने कहा कि धनेसरा तालाब पर 1545 से रामलीला होता आ रही है। नगर निगम इस परंपरा को समाप्त करने पर अमादा है। कई बार कहने के बाद भी यहां से न तो अतिक्रमण हट रहा और न ही सफाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो