scriptमुलायम सिंह यादव को चुनौती देने वाले बाहुबली को मिलेगा इस पार्टी से टिकट, अखिलेश से हो सकता है सामना | Ramakant Yadav will fight Azamgarh seat election 2019 in BJP ticket | Patrika News

मुलायम सिंह यादव को चुनौती देने वाले बाहुबली को मिलेगा इस पार्टी से टिकट, अखिलेश से हो सकता है सामना

locationवाराणसीPublished: Jan 29, 2019 06:30:48 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 में होगी दिलचस्प लड़ाई, सपा व बसपा गठबंधन के बाद बदली कहानी

Mulayam Singh Yadav and Akhilesh Yadav

Mulayam Singh Yadav and Akhilesh Yadav

वाराणसी. सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को चुनौती देने वाले बाहुबली का इस पार्टी से टिकट लगभग पक्का हो गया है। यदि बाहुबली को टिकट मिलता है तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से जबरदस्त मुकाबला हो सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 में सपा व बसपा गठबंधन के साथ सारी कहानी बदल गयी है।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकश राजभर व शिवसेना में हो सकता है इतने सीटों पर गठबंधन, महाराष्ट्र के इस सांसद के आये फोन से हुआ खुलासा


Bahubali Ramakant Yadav
IMAGE CREDIT: Patrika
आजमगढ़ के बाहुबली रमाकांत यादव फिर से बीजेपी के लिए सक्रिय हो गये हैं। पार्टी के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में बाहुबली पहुंचे थे और सभी से पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनाने की अपील की है। आजमगढ़ में बीजेपी के पूर्व सांसद रमाकांत यादव की सक्रियता से साबित हो गया है कि वह फिर से बीजेपी से ही चुनाव लडऩे जा रहे हैं। कुछ माह पहले रमाकांत यादव व बीजेपी के संबंध खराब हो गये थे इसके बाद रमाकांत यादव ने लखनऊ जाकर अखिलेश यादव से मुलाकात की थी माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव 2019 में सपा के टिकट से रमाकांत यादव चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन अखिलेश यादव व मायावती की पार्टी का गठबंधन होने से रमाकांत यादव का सबसे अधिक झटका लगा था इसके बाद रमाकांत यादव फिर से बीजेपी में सक्रिय हो गये हैं।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के साथ अखिलेश यादव व मायावती की उड़ी नीद, कांग्रेस करेगी इन दलों से गठबंधन
अखिलेश यादव से हो सकता है चुनावी मुकाबला
अखिलेश यादव का आजमगढ़ संसदीय सीट से चुनाव लडऩे की अटकले लग रही है। माना जा रहा है कि पश्चिम यूपी की जिम्मेदारी मायावती संभाल सकती है और पूर्वी यूपी में गठबंधन के प्रत्याशी को विजय दिलाने के लिए अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं यदि अखिलेश इस सीट से चुनाव लड़ते हैं तो उनका सामना बीजेपी के बाहुबली रमाकांत यादव से होगा और जबरदस्त चुनावी लड़ाई देखने को मिल सकती है।
यह भी पढ़े:-यूपी के बाहुबली से डरे बिहार के न्यायाधीश ने सीएम योगी आदित्यनाथ से लगायी गुहार, कहा मेरी जान को खतरा है
लोकसभा चुनाव 2014 में मुलायम सिंह यादव को दी थी चुनौती
वर्ष 2009 में बीजेपी के सांसद रहे रमाकांत यादव को लोकसभा चुनाव 2014 में भी टिकट मिला था। आजमगढ़ में 30 प्रतिशत यादव व 10 प्रतिशत से अधिक मुस्लिम है। बीजेपी के पास आजमगढ़ में यादव का इतना बड़ा अन्य नेता नहीं था इसलिए रमाकांत यादव की जीत तय मानी जा रही थी लेकिन यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव इस सीट से चुनाव लड़ गये थे। मुलायम सिंह यादव 3,40,306 मत पाकर इस सीट से चुनाव जीत गये थे। दूसरे नम्बर पर बाहुबली रमाकांत यादव आये थे उन्हें 277,102 मत मिले थे जबकि तीसरे नम्बर पर 2,66,528 वोट पाकर बसपा के गुड्डू जमाली तीसरे नम्बर पर आये थे। माना जा रहा था कि मुलायम सिंह ने यहां पर मेहनत नहीं की होती तो रमाकांत की चुनौती का सामना करना आसान नहीं था।
यह भी पढ़े:-लैपटाप लेकर चलने वाले चौकी इंचार्ज का रेप पीडि़ता से रिश्वत लेते वीडियो वायरल, एसएसपी ने किया निलंबित
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो