scriptरेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय ने कोर्ट में समर्पण के लिये फिर दी अर्जी, इस दिन होगी सुनवाई | Rape accused Bsp mp Atul rai application in court for surrender | Patrika News

रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय ने कोर्ट में समर्पण के लिये फिर दी अर्जी, इस दिन होगी सुनवाई

locationवाराणसीPublished: Jun 18, 2019 11:02:02 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

अदालत ने आरोपित को फरार घोषित करते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी कर रखा है।

वाराणसी. रेप के मामले में फरार घोषित और घोसी लोकसभा सीट से बसपा के सांसद अतुल राय ने कोर्ट में समर्पण के लिये मंगलवार को एक और अर्जी दाखिल की। एसीजेएम (नवम) ने सुनवाई के लिए 20 जून की तिथि मुकर्रर की है।
यह भी पढ़ें

…तो क्या दिल्ली में संसद से गिरफ्तार होंगे भगोड़े बसपा सांसद अतुल राय?

इससे पहले 17 मई को अदालत में अर्जी देकर आरोपित सांसद की ओर से समर्पण करने की अपील की गई थी। इस अर्जी पर लंका थाना से 28 मई को आख्या (रिपोर्ट) आने के बाद अग्रिम सुनवाई के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) आशुतोष तिवारी ने समर्पण के लिए आरोपित को दो अवसर दिये, किंतु उस तिथि को हाजिर नहीं हुए। इस पर अदालत ने चार जून को प्रार्थना पत्र को यह कहकर खारिज कर दिया कि आरोपित प्रक्रिया को अनावश्यक विलम्ब कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

BSP के फरार सांसद को फिर लगा झटका, चस्पा हुई कुर्की की नोटिस

अदालत ने इस मामले में पूर्व में जारी कार्रवाई को अमल में लाने का भी लंका पुलिस को आदेश दिया। बता दें कि शिवपुर थाना क्षेत्र निवासिनी एक युवती ने दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए सपा-बसपा गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय के खिलाफ एक मई को लंका थाना में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में अदालत ने आरोपित को फरार घोषित करते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी कर रखा है। इसी वजह से अतुल राय संसद में शपथ लेने नहीं पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो