शादी का झांसा देकर पांच साल तक किया रेप, तीन लाख रूपये भी लिया फिर कहा घर वाले नहीं मान रहे हैं

शादी का झांसा देकर पांच साल तक किया रेप, तीन लाख रूपये भी लिया फिर कहा घर वाले नहीं मान रहे हैं
पुलिस आरोपी के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच कर रही है

Ashish Kumar Shukla | Updated: 23 Sep 2019, 09:37:44 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

पुलिस आरोपी के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच कर रही है

प्रतापगढ़. जिले नगर कोतवाली इलाके के कटरा मेदनीगंज में युवक द्वारा 24 वर्षीय युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी के विदेश में होने के कारण पुलिस आगे की कार्रवाही करने में जुट गई है।

कटरा मेदनीगंज का रहने वाला मेराज अहमद पुत्र अजीम उल्ला की दोस्ती पांच साल पहले फेसबुक के जरिये मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के हनुमान ताल इलाके की रहने वाली एक युवती से हो गई। फेसबुक की दोस्ती धीरे-धीरे में प्यार में बदलने लगी तो दोनों ने एक दूसरे से नंबर भी शेयर किया। खूब बातें होने लगी। दोनों ने साथ-साथ जीने मरने का वादा करते हुए निकाह करने की बात कही। मेराज दुबई में रहकर कहीं काम करता था ये सुनकर युवती को लगा कि मेराज ही वो लड़का है जो उसकी जिंदगी के सारे सपने पूरे कर सकता है। दोनों तरफ से पक्के वादे किये गये कि जीना है तो सिर्फ एक दूसरे के साथ।

युवती तो मेराज से शादी का वादा हकीकत में की थी। पर मेराज उसे सिर्फ झांसा दे रहा था। मेराज दुबई से जब भी आता वो युवती से मिलने जबलपुर उसके घर जाता। दोनों की मुलाकात के बाद भरोसा ब़ढ़ा तो युवती बिना देर किये मेराज की हर बात पर सहमति जताने लगी। आखिर मेराज अपनी साजिश में सफल हो गया। वो युवती संग पांच साल तक दुष्कर्म किया। जब वो शादी की बात कहती तो कंपनी से छुट्टी न होने या किसी और तरह का बहाना बनाकर उससे समय मांग लेता। किसी काम के लिए मेराज ने उससे तीन लाख रूपये भी ले लिए।

ये देख युवती को मेराज की बातों पर शक होने लगा। उसने कुछ दिन पहले शादी का दबाव बनाया तो मेराज ने फोन पर ही कहा कि उसके घर वाले रिश्ते के लिए हामी नहीं भर रहे हैं। इसलिए वो उसकी जिंदगी से दूर हो जाय़े। ये सुन युवती के पैरों तले से जमीन खिसक गई। उसने मां-पिता को साथ लिय़ा और मेराज के घर आ गई। तत्काल पुलिस को बुलाकर सारी बातें बताई। मेराज के घर वालों ने ऐसी किसी घटना की जानकारी से इनकार कर दिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned