scriptदूसरी डोज के प्रमाणपत्र के बिना नहीं मिलेगा राशन, स्कूली छात्रों के लिए भी अलर्ट, काटे जाएंगे ऐसे बच्चों के नाम | Ration will not be Given Without Second Dose Certificate of Covid | Patrika News

दूसरी डोज के प्रमाणपत्र के बिना नहीं मिलेगा राशन, स्कूली छात्रों के लिए भी अलर्ट, काटे जाएंगे ऐसे बच्चों के नाम

locationवाराणसीPublished: Jan 15, 2022 10:22:38 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना संक्रमण पूरे यूपी में पांव पसार रहा है। वाराणसी में भी कोविड संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने टीकाकरण अभियान में शामिल नहीं होने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की योजना तैयार की है।

Ration will not be Given Without Second Dose Certificate of Covid

Ration will not be Given Without Second Dose Certificate of Covid

वाराणसी. कोरोना संक्रमण पूरे यूपी में पांव पसार रहा है। वाराणसी में भी कोविड संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने टीकाकरण अभियान में शामिल नहीं होने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की योजना तैयार की है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोरोना टीका की दोनों डोज नहीं लेने वालों को लेकर सख्ती दिखाई है। उन्होंने कहा है कि दूसरी डोज के प्रमाणपत्र दिखाए बिना राशन नहीं मिलेगा। साथ ही विद्यालयों और 10वीं के छात्रों के लिए कोरोना टीका का अलर्ट जारी किया गया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि वाराणसी में पहला कोविड का टीका लगवा चुके लोगों में से टीके की दूसरी डोज की तिथि लगभग तीन लाख 50 हजार लोगों की ड्यू है। इनको शामिल करते हुए लगभग 10 लाख लोगों ने दूसरा टीका नहीं लगवाया है। कुछ लोगों को लेकर यह फीडबैक भी आया है कि वह वाराणसी से बाहर चले गए हैं। ऐसे लोगों को राशन जारी करना जनहित में ठीक नहीं है। ऐसे में सभी राशन के कोटेदारों को निर्देश जारी करने पर विचार किया जा रहा है कि सभी कार्ड होल्डर परिवार के सदस्यों के दोनों टीके को लेना शुरू कर दें और जो लोग दोनों टीकों का प्रमाणपत्र न दिखा पाएं उनका राशन न बांटा जाए।
यह भी पढ़ें

Omicron Symptoms: कैसे पहचानें ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं या नहीं, सबसे पहले दिखते हैं यह लक्षण

छात्रों के लिए भी अलर्ट

विद्यालयों और छात्रों को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। कहा कि जो विद्यालय 16 जनवरी की शाम तक 100 फीसदी टीका लगवाने में असमर्थ पाए जाते हैं, उनके बच्चों को बोर्ड परीक्षा से डीबार किया जाएगा। इसी तरह वह बच्चे जिनका नाम को स्कूल में दर्ज है लेकिन बुलाने पर स्कूल नहीं आते उनका नाम काटने पर विचार किया जा रहा है। लापरवाही पर प्रधानाचार्य और कक्षा अध्यापकों पर भी विभागीय कार्यवाही और जनवरी का वेतन रोकने की तैयारी की जा रही है।
यह भी पढ़ें

यूपी में 15 फीसदी मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित, सबसे ज्यादा केस लखनऊ में, कोविड के कुल मामले 3 हजार पार

वाराणसी में करीब 48 लाख लोगों को लगा टीका

जिले में शहरी, ग्रामीण इलाकों में बने केंद्रों, स्कूल में शुक्रवार को 22,902 लोगों ने टीका लगवाया। इसमें 15 से 18 वर्ष के 12,927 किशोरों और फ्रंट लाइन वर्कर्स का भी टीकाकरण हुआ। सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को सबसे ज्यादा 19,376 लोगों ने पहली डोज और 2803 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। वहीं जिले में अब तक कुल 28,63,685 लोगों ने कोरोना डोज लगवाई है। इसमें से 29,20,214 (98.5 प्रतिशत) को पहली डोज और 18,06,511 (60.9प्रतिशत) को दूसरी डोज लग चुकी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x873kzw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो