scriptबीएचयू अस्पताल में स्ट्रेचर पर तड़प-तड़पकर मर गया कोरोना मरीज छात्र | Research Scholar died of Corona on Stretcher in BHU Hospital | Patrika News

बीएचयू अस्पताल में स्ट्रेचर पर तड़प-तड़पकर मर गया कोरोना मरीज छात्र

locationवाराणसीPublished: Apr 15, 2021 09:44:08 pm

बीएचयू के शोध छात्र को बीएचयू हाॅस्पिटल के आईसीयू में बेड मिलने में देर हुई तो स्ट्रेचर पर ही तड़प-तड़पकर उसकी मौत हो गई।

BHU Hospital

बीएचयू हॉस्पिटल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. कोरोना संक्रमण से हालात दिन ब दिन बिगड़ते चले जा रहे हैं। वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक छात्र को आईसीयू में बेड नहीं नहीं मिला और उसने तड़प-तड़पकर स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ दिया। हालांकि उसके साथियों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की और रात में अधिकारियों के घर तक गए, पर जब तक बेड की व्यवस्था हो पाती तब तक छात्र की मौत हो चुकी थी। हालांकि एमएस प्रो. एसके माथुर ने मीडिया से कहा है कि मरीज गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था और उसके फेफड़ों ने भी काम करना बंद कर दिया था। कहा है कि उन्होंने खुद लगकर बेड की व्यवस्था कराई, लेकिन उसकी मौत हो गई।


32 साल के अभय जायसवाल बीएचयू साइंस विज्ञान संस्थान के फिजिक्स डिपार्टमेंट के सीनियर रिसर्च फेलो थे और वह छित्तूपुर में किराए का मकान लेकर रहते थे। उनके दोस्तों के मुताबिक मंगलवार की शाम को अभय को सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वहां एंटिजन किट से जांच हुई तो रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इधर अभय का ऑक्सीजन लेवल भी लगातार गिरता जा रहा था।

 


डाॅक्टरों ने अभय को कोविड आईसीयू में भर्ती कराने को कहा तो दोस्तों ने अधिकारियों तक के फोन घनघना दिये, लेकिन किसी के जरिये भी आईसीयू में बेड की व्यवस्था नहीं हो पाई। अभय को बचाने के लिये दोस्त रात को ही वीसी और चीफ प्राॅक्टर के आवास पर भी गए, लेकिन वीसी से मुलाकात नहीं हुई और चीफ प्राॅक्टर की ओर से एक बेड की व्यवस्था की बात कही गई। दोस्तों के मुताबिक रात 11 बजे बेड का इंतजाम हुआ और कोविड आईसीयू में बुलाया गया, लेकिन तक तक देर हो गई और अभय ने दम तोड़ दिया। अभय पढ़ाई में काफी तेज था। उसने 2010 में बीएससी, 2012 में आईआईटी दिल्ली से एमएससी करने के बाद 2013 से 2016 तक बतौर प्रोजेक्ट फेलो पेरिस में रहे। 2018 में भौतिकी विभाग में सीनियर रिसर्च फेलो में एडमिशन लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो