scriptRetired railway officer Akshayvar Verma murder case exposed | रिटायर्ड रेलवे ऑफिसर हत्याकांड का खुलासा, जानें किसने और क्यों की हत्या.. | Patrika News

रिटायर्ड रेलवे ऑफिसर हत्याकांड का खुलासा, जानें किसने और क्यों की हत्या..

रिटायर्ड रेलवे ऑफिसर अक्षयवर नाथ वर्मा की हत्या का खुलासा पुलिस ने शनिवार को कर दिया है। पुलिस के अनुसार अक्षयवर के घर काम करने वाली दाई के पति और पुत्र ने उनकी हत्या की थी। हत्या लूट के इरादे से की गई थी। लूट के सामान को बेच कर उससे प्राप्त रुपये भी पुलिस ने जब्त कर लिए हैं।

वाराणसी

Published: June 04, 2022 06:11:56 pm

वाराणसी. रेलवे से रिटायर्ड अकाउंटेंट अक्षयवर नाथ वर्मा की हत्या का खुलासा शनिवार को पुलिल ने किया। पुलिस के अनुसार रेलवे ऑफिसर के घर काम करने वाली दायी के पति और पुत्र ने मिल कर उनकी हत्या की थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों (दाई के पति राजेश राजभर और पुत्र अनु राजभर) को टेंगडा मोड़ विश्वसुंदरी पुल से गिरफ्तार कर लिया है।
रिटायर्ड रेलवे ऑफिसर हत्याकांड का खुलासा
रिटायर्ड रेलवे ऑफिसर हत्याकांड का खुलासा
लूट का माल जब्त

पुलिस के अनुसार विवेचना के दौरान सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस सेल की मदद से सनसनीखेज घटना का खुलासा किया गया। डीसीपी ने बताया की गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस से पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। उनकी निशानदेही पर लूटी गई सामग्री, हत्या में प्रयोग की गई रस्सी और गमछा बरामद कर लिया गया है। डीसीपी ने बताया कि लुटेरों ने काफी सामान बेच दिए थे। बेची गई सामग्री से प्राप्त 11300 रुपए भी बरामद हुए हैं।
इस तरह की हत्या

डीसीपी के अनुसार गिरफ्तार पिता-पुत्र ने पूछताछ में बताया की पहले रिटायर्ड रेलवे ऑफिसर के हाथ-पैर रस्सी से बांधा गया फिर मुंह दबाया गया। इसके बाद गमछा से गले को दबाकर धारदार हथियार से सिर पर वार कर उन्हें मौत की नींद सुला दिया। फिर इत्मीनान से सारा समान समेटकर दरवाजे को बाहर से बंदकर निकल गए।
पुलिस लेगी कस्टडी रिमांड

डीसीपी काशी जोन ने बताया कि आरोपी पिता-पुत्र का अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। पुलिस कस्टडी रिमांड लेने के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र भी दिया जाएगा। कस्टडी में लेकर इन से गहन पूछताछ कर, गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।
हत्याकांड का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मी पुरस्कृत
इस ब्लाइंड मर्डर को खोलने के लिए टीम की डीसीपी काशी जोन ने अपनी ओर से 25000 रुपए नगद राशि इनाम देने की घोषणा की है।

खुलासा करने वाली टीम में यह रहे शामिल
खुलासा करने वाली पुलिस टीम में रामनगर से प्रभारी निरीक्षक अश्वनी पांडेय, एसएसआई विजय कुमार यादव, दरोगा राकेश कुमार सिंह, कांस्टेबल सुमित कुमार यादव, कांस्टेबल शशि कुमार, कांस्टेबल आदर्श सिंह और कांस्टेबल रणधीर गौड़ शामिल रहे। वहीं क्राइम ब्रांच से सर्विलांस प्रभारी अंजनी कुमार पांडेय, दरोगा बृजेश कुमार मिश्र, दरोगा राजकुमार पांडेय, हेड कांस्टेबल जितेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल विवेक मणि त्रिपाठी, हेड कांस्टेबल प्रमोद सिंह, हेड कांस्टेबल संतोष शाह, कांस्टेबल अमित शुक्ला, कांस्टेबल आलोक मौर्या, कांस्टेबल नीरज मौर्या, कांस्टेबल सूरज सिंह, कांस्टेबल शक्तिधर पांडेय, कांस्टेबल अनूप कुशवाहा, कांस्टेबल मृत्यून्जय सिंह, कांस्टेबल बालमुकुंद मौर्या और हेड कांस्टेबल चालक उमेश सिंह शामिल थे।
ये रहा घटनाक्रम

मूल रूप से बिहार के सासाराम के निवासी रेलवे के रिटायर्ड अफसर अक्षयवर नाथ वर्मा (67) की रामनगर (वाराणसी) स्थित उनके मकान में घुसे बदमाशों ने सिर पर वार कर 20 मई को हत्या कर दी थी। घटना के बाद पूरे घर को हमलावरों ने खंगाला था। घटना की जानकारी होने पर उनके एक परिचित उनके घर पहुंचे तो काफी आवाज लगाने पर भी कोई आवाज नहीं आई तो उनके किरायदार और परिचित ने दरवाजा खोला। कमरे का हाल देख सभी दंग रह गए। अक्षयवर नाथ खून से लथपथ होकर जमीन पर गिरे मिले थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.