विभागीय लापरवाही से मौत की कीमत लगी एक लाख

विभागीय लापरवाही से मौत की कीमत लगी एक लाख
current

बिजली संविदाकर्मी की मौत पर मुआवज़ा-नौकरी को लेकर भरथरा तिराहे पर ग्रामीणों क चक्काजाम

वाराणसी. बिजली विभाग की हद दर्जे की लापरवाही के चलते आये दिन कर्मचारी-आम नागरिक अपनी जान गँवा रहे है लेकिन विभागीय अधिकारी कमियों को दूर करने के बजाय मुवावजा देकर इतिश्री कर रहे। बिजली विभाग में कार्यरत संबिदा कर्मियो की आये दिन बिजली के खम्भो पर विभागीय लापरवाही से हो रही मौतों की कड़ी में एक अध्याय बुधवार को उस समय मंडुआडीह के भुल्लनपुर में और जुड़ गया। लोहता के टड़िया गांव का किशन साहनी 25 वर्ष की विभागीय लापरवाही से अचानक बिजली चालू हो जाने से करेंट के चलते मौत हो गयी थी।

मृतक बिजली संबिदा कर्मी किशन साहनी  के परिजन घर के एक सदस्य को नौकरी व मुआवज़ा की मांग को लेकर गुरुवार को भरथरा शिवपुर तिराहे पर ग्रामीणों संग सुबह 10 बजे से चक्काजाम कर दिया जो 12.30 बजे तक चला । सूचना पाकर पहुचे SO लोहता ने ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया  लेकिन ग्रामीण उच्च अधिकारियों को बुलाने का मांग कर रहे थे। सूचना पाकर पहुचे एसडीएम सदर आर्यका अखौरी तथा सीओ सदर रामसेवक यादव व बिजली विभाग के उप खण्ड अधिकारी योगेश जायसवाल ने मुख्य अभियन्ता के निर्देश पर अधिसाशी अभियन्ता द्वरा एक लाख का चेक मृतक किसन की पत्नी विजय लक्ष्मी साहनी के नाम से मृतक के चाचा मनोज साहनी को एस डी एम के हाथो से दिया  गया। आश्वासन दिया की मृतक के परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने के लिए पत्र व्यवहार किया जा रहा है। धरना प्रदर्शन व चक्का जाम में शामिल जिला पंचायत सदस्य ओमप्रकाश सिंह , पवन कुमार सिंह ,पंकज सिंह , सुरेश किशोरी पटेल ,अजय चिंटू यादव ,डब्बू शर्मा, राजकुमार ,सहित भारी संख्या में भरथरा छितौनी कोटवा टड़िया के ग्रामीण शामिल थे।

बिजली विभाग पर मुकदमा दर्ज़

मंडुआडीह थाने में मृतक के पिता अशोक साहनी की तहरीर पर एसएसओ विनय कुमार जेई उपेन्द्र तथा ठेकेदार दीप सिंह के खिलाफ अनिछित हत्या 304 आईपीसी का मुकदमा देर रात दर्ज़ कर लिया गया था। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned