आरएसएस चाहती है कि योगी बने सीएम कैंडीडेट

गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ पर आरएसएस को बहुत भरोसा है और आरएसएस चाहती है कि वहीं यूपी चुनाव में बीजेपी के लिए सीएम कैंडीडेट बने। योगी भी इस बात को जानते है इसलिए उन्होंने अपनी रणनीति में भी परिवर्तन किया है।


वाराणसी. गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ पर आरएसएस को बहुत भरोसा है और आरएसएस चाहती है कि वहीं यूपी चुनाव में बीजेपी के लिए सीएम कैंडीडेट बने। योगी भी इस बात को जानते है इसलिए उन्होंने अपनी रणनीति में भी परिवर्तन किया है।
बीजेपी में योगी आदित्यनाथ ऐसे कद्दावर नेता है जिन्हें किसी लहर की जरूरत नहीं होती है। योगी आदित्यनाथ की अपनी लहर होती है और गोरखपुर में योगी के अलावा अन्य किसी नेता की नहीं चल पाती है। बीजेपी में उसी को पीएम या सीएम का पद मिलता है जिस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) भरोसा करता है और योगी आदित्यनाथ पर संघ को बहुत भरोसा है इसलिए आरएसएस चाहती है कि योगी आदित्यानाथ को ही सीएम पद का प्रत्याशी घोषित किया जाये।
योगी का चला जादू तो यूपी में खिल सकता है बीजेपी का कमल
वर्ष 2014 में हुए संसदीय चुनाव के बाद यूपी में उपचुनाव हुए थे ओर बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को यूपी का प्रभारी बनाया था। योगी आदित्यनाथ की सभाओं में खुब भीड़ हुई थी ओर उन्होंने विपक्षी दलों की बोलती बंद कर दी थी। आरएसएस के सूत्रों की माने की योगी आदित्यनाथ को बीजेपी सीएम पद का प्रत्याशी घोषित करती है तो पार्टी को लाभ होगा और


विधानसभा चुनाव के बाद यूपी में कमल खिल जायेगा।
यूपी में बीजेपी के सीएम पद के प्रत्याशी के रूप में योगी आदित्यनाथ ही आरएसएस की पहली पसंद है। इसकी खास वजह है। योगी आदित्यनाथ में वह कट्टर हिन्दू नेता की छवि है जिसे आरएसएस पसंद करती है। इसके अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ का बेदाग राजनीतिक कॅरियर भी है। आरएसएस जानती है कि यूपी में बीजेपी के अन्य नेता चुनाव हार सकते हैं लेकिन योगी आदित्यनाथ ऐसे नेता है, जिन्हें चुनाव हराना संभव नहीं है।


योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को दिलायी है एम्स की सौगात
योगी आदित्यनाथ ने ही गोरखपुर को एम्स की सौगात दिलायी है। वर्षो से गोरखपुर की जनता दिमागी बुखार बीमारी से परेशान थी और गोरखपुर में एम्स बनाने की मांग हो रही थी। केन्द्र में जब बीजेपी की सरकार आयी तो योगी आदित्यनाथ की मेहनत रंग लायी और गोरखपुर की जनता को एम्स के साथ खाद कारखाने की सौगात मिली है जिससे साफ हो जाता है कि बीजेपी में योगी आदित्यनाथ की अच्छी पकड़ है इसलिए उन्हें समय-समय पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाती है।
BJP
Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned