नगर निगम उपचुनाव में सपा ने जीत हासिल कर बचाई अपनी सीट, भाजपा-कांग्रेस को तगड़ा झटका

भाजपा पांचवें स्थान पर
सपा प्रत्याशी शफीकुज्ज्मा अंसारी विजयी

वाराणसी. नगर निगम के वार्ड नंबर 66 सरैंया में हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपनी सीट पर कब्जा बरकरार रखा है। सपा प्रत्याशी शफीकुज्जमा अंसारी ने निकटतम प्रत्याशी निर्दलीय राज खान को 194 मतों से पराजित किया। शफीकुज्ज्मा अंसारी को कुल 1752 वोट मिले।

ये भी पढें- UP कांग्रेस की गुटबाजी खत्म करने में प्रियंका गांधी पूरी तरह नाकाम

बता दें कि निकाय चुनाव में वार्ड नंबर 66 पर समाजवादी पार्टी के मौलवी रियाजुद्दीन अंसारी ने कब्जा किया था। हाल ही में सपा पार्षद अंसारी के निधन से रिक्त पद के लिए गत 14 जनवरी को मतदान हुआ था और गुरुवार 16 जनवरी को मतगणना हुई। इस उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अंसारी के पुत्र शफीकुज्जमा अंसारी बाबू को अपना प्रत्याशी बनया था। वहीं कांग्रेस ने रियाजुद्दीन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

गत 26 दिसंबर को बाजे-गाजे के साथ सपा ने अपने प्रत्याशी का नामांकन दाखिल किया था। उसके बाद पार्टी पूरे जोश ओ खरोश के साथ जुटी रही। वहीं कांग्रेस गुटबाजी में ही परेशान रही। नतीजा सामने है।

यही हाल भजापा का रहा पार्टी प्रत्याशी सिराजुद्दीन 408 मत पाकर 5वें नम्बर पर रहे।

सभी प्रत्याशियों को मिले मत

कांग्रेस नुरुल हसन 538 मत
सपा सफिकुज्जमा 1752 मत (विजय)
भाजपा सिराजुद्दीन 412 मत
मीम जब्बार 1234 मत
निर्दल राज खान 1558 मत
नोटा 46 मत

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned