scriptPM और ‘भाजप’ अंकित कर धड़ल्ले से बिक रहीं जन औषधि परियोजना की दवाएं, निर्वाचन आयोग से शिकायत | Samajwadi Jan Parishad complaint to EC about Code of Conduct violation | Patrika News

PM और ‘भाजप’ अंकित कर धड़ल्ले से बिक रहीं जन औषधि परियोजना की दवाएं, निर्वाचन आयोग से शिकायत

locationवाराणसीPublished: Apr 15, 2019 04:53:33 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

निर्वाचन आयोग ने शिकायत को लिया संज्ञान।

Complaint to Election Commission

Complaint to Election Commission

वाराणसी. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में धड़ल्ले से बेंची जा रही हैं प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना की दवाएं। इन दवाओं के डिब्बों तथा प्रत्येक स्ट्रिप पर प्रधानमंत्री और ‘भाजप’ अंकित कर धड़ल्ले से बिक रहीं जन औषधि परियोजना की दवाएं, निर्वाचन आयोग से शिकायत हाईलाइट करके अंकित है। ये दवाएं आचार संहिता लागू होने के बाद भी बेंची जा रही हैं जिन पर किसी का ध्यान नहीं है।
ऐसे में समाजवादी जन परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री अफलातून देसाई ने भारत निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत की। आयोग को भेजे शिकायती पत्र में देसाई ने लिखा है कि यह दवाइयां आचार संहिता लागू होने के पहले उत्पादित भले हों पर लेकिन इनकी बिक्री आचार संहिता लागू होने के बाद भी बेंची जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जब चुनाव के दौरान चुनाव चिह्न हाथी की मूर्तियों को ढकवाया गया था। महाराष्ट्र, गुजरात में सत्ताधारी दल को भारतीय जनता का पक्ष रखने को कहा जाता है। ऐसे में इस प्रकार एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी प्रधानमंत्री ‘भाजप’ का प्रचार सत्ता का दुरुपयोग करते हुए घर-घर पहुंचाया जा रहा है। लिहाजा आयोग इस मसले पर न्यायपूर्ण हस्तक्षेप करे।
अफलातून देसाई के इस शिकायती पत्र पर आयोग ने जवाब दिया है कि, ”धन्यवाद आपके कथन को संज्ञान में लिया जा रहा है।”

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो