अगस्त क्रांति दिवस पर सपा का योगी सरकार पर हल्ला बोल

Ajay Chaturvedi

Publish: Aug, 09 2017 08:35:00 PM (IST)

varanasi

वाराणसी. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर बनारस के सपा नेताओं और कार्यकर्ताओ ने अगस्त क्रांति दिवस पर योगी आदित्यनात सरकार के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन। इस दौरान बीजेपी की दमनकारी नीतियों के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब देने का संकल्प भी लिया। लेकिन आपस में झगड़ने से बाज नहीं आए। लाल बहादुर शास्त्री घाट पर चल रही समाजवादी पार्टी के देश बचाओ देश बनाओ रैली में सपाई नेता आपस में ही भिड़ गए। वे मंच से ही एक दूसरे को देख लेने की धमकी देने लगे। पूर्व महानगर महासचिव लालू यादव ने महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल को ही निशाने पर ले लिया। दोनों मंच पर ही भिड़ गए। लालू ने राजकुमार को धमकी दी, कहा उनके खिलाफ 15 अगस्त को अखिलेश यादव से मुलाकात कर उत्पीड़न की शिकायत करेंगे।

 

बतादें कि समाजवादी पार्टी के मुखिया और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर 'देश बचाओ-देश बनाओ' आयोजित की गई। इसमें जिले भर के सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। सपा कार्यकर्ता सुबह से ही जिला मुख्यालय स्थित लाल बहादुर शास्त्री घाट पर जमा होने लगे थे। यहां सुबह 10 बजे से रैली आयोजित की गई थी। इसके लिए शहर के अलग-अलग वार्डों और विधानसभा क्षेत्रों से कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और लाल बहादुर शास्त्री घाट पहुंचे। वहां हुई सभा में केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर तोहमतों का पुल बांधा। योगी सरकार की विफलताओं की फेहरिश्त सामने रखी। इस दौरान कार्यकर्ता पूरे जोश में थे। पार्टीजनों ने कहा भाजपा शासन में साम्प्रदायिक ताकते लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश कर रहीं है। ऐसी कोशिशों को किसी तरह सफल नहीं होने दिया जाएगा। सूबे में योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई। गुंडाराज और जगलराज कायम हो गया है। हर तबका खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। अखिलेश सरकार की योजनाओं के नाम बदलकर झूठी वाहवाही लेने का काम किया जा रहा है।  जनरैली में शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में हिस्सा लिया। ढ़ोल-नगाड़ों की थाप पर कार्यकर्ता और पार्टी समर्थक अपने नेता और शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे आनंद मोहन 'गुड्डू यादव' के नेतृत्व में कचहरी स्थित शास्त्री घाट पहुंचे और गगनभेदी नारे लगाते हुए इस बात का संकल्प लिया कि वे केंद्र और प्रदेश सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। रैली में शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से सैकड़ों की संख्या कार्यकर्ता और समर्थकों का उत्साह देखते ही बन रहा था। कार्यकर्ता अखिलेश यादव के समर्थन में जोरदार नारे लगा रहे थे।

 

रैली में पूर्व लोकनिर्माण राज्य मंत्री सुरेंद्र पटेल, पूर्व विधायक महेंद्र पटेल, प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी, जिलाध्यक्ष डॉ पीयूष यादव, महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, जिलापंचायत सदस्य रवींद्र यादव कालिया, अखिलेश यादव, राजकुमार यादव, विवेक यादव, विनय मिश्रा, सुनील मिश्रा, राजेन्द्र प्रधान, विकास सिंह, धर्मेन्द्र सिंटू, महेश यादव,राजेश पटेल,यशोदा पटेल, प्रीति जायसवाल, आशा यादव, वरुण यादव, अजीत यादव, विवेक सिंह, ओपी पटेल, शमीम नोमानी, वसीम अकरम, संजय चाचू, नन्हे जायसवाल, सतीश सिंह, पंकज सिंह, दिनेश यादव, उदय पटेल, गौरव यादव, नरसिंह यादव, अवधेश यादव,पिंटू यादव, मंगला यादव,धर्मेन्द्र राजभर,पारस राजभर, अनुपम सिंह, अमन तिवारी समेत सैकड़ो समाजवादी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned