BREAKING-समाजवादी पार्टी ने घोषित किया वाराणसी से मेयर प्रत्याशी, जानें किस पर जताया भरोसा

BREAKING-समाजवादी पार्टी ने घोषित किया वाराणसी से मेयर प्रत्याशी, जानें किस पर जताया भरोसा
सपा फ्लैग

Ajay Chaturvedi | Updated: 06 Nov 2017, 04:36:19 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी ने काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार सोमवार को वाराणसी के मेयर पद के प्रत्याशी की घोषणा कर दी।

वाराणसी. मेयर पद ओबीसी महिला के लिए क्या आरक्षित हुआ, सभी पार्टियों की बहुओं के दिन बहुर गए । हालांकि इसकी शुरूआत कांग्रेस ने की और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति स्व. श्यामलाल यादव की पुत्रवधु शालिनी यादव को मैदान में उतारा। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व सांसद शंकर प्रसाद जायसवाल की पुत्रवधु मृदुला जायसवाल पर भरोसा जताया। अब समाजवादी पार्टी ने भी इसी कड़ी में गुप्ता परिवार की बहु साधना गुप्ता को मैदान में उतारा है। इसकी पुष्टि जिलाध्यक्ष डॉ पीयूष यादव नेकी।

साधना गुप्ता

बता दें कि साधन गुप्ता समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव संजय गुप्ता की पत्नी हैं। संजय इससे पूर्व समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव थे। यहां यह भी बता दें कि शुरूआत में पार्टी के महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल की पत्नी सत्या जायसवाल भी मेयर प्रत्याशी की दौड़ में थीं। साथ ही डबलू मौर्या के परिवार की बहू का नाम भी चर्चा में आया। वैसे डबलू मौर्या के पिता भी सभासद रह चुके है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस बार का मेयर का चुनाव कहीं ज्यादा रोचक होने जा रहा है। कारण यह चुनाव प्रत्याशियों के बीच तो होगा ही साथ में शहर के प्रतिष्ठित राजनीतिक घरानों के बीच का द्वंद्व होगा। इन बड़े घरानों की प्रतिष्ठा दांव पर होगी। इसके लिए सारी की सारी राजनीतिक पार्टियां भी अपना सब कुछ दांव पर लगाने को विवश होंगी। वहीं राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि पार्षद प्रत्याशियों की घोषणा के बाद पार्टियों में जो भी अंतरद्वंद्व है वह मेयर प्रत्याशी को लेकर काफी हद तक दूर हो सकेगा।

विभिन्न वार्डों के पार्षद प्रत्याशी इस प्रकार हैं....
इंद्रपुर से राजेश कुमार, छित्तूपुर से प्रभावती देवी, लहरतारा से मीरा यादव, शिवपुरवा से प्रभावती देवी, हुकुलगंज से महेंद्र सिंह शक्ति , सरसौली से रविचंद्र सोनकर, नई बस्ती से अजय प्रकाश राजू, राजघाट से प्रेमनारायण सोनकर, सरायसुर्जन से उमेशचंद्र यादव, तरना से बाबूलाल पटेल, नगवां से सत्यप्रकाश सोनू, दनियालपुर से दूधनाथ राजभर, नेवादा से राज बहादुर सिंह, नवाबगंज से सुमन सिंह, सिकरौल से मनोज यादव, पांडेयपुर से होरीलाल गुप्ता, नरायनपुर से ममता दूबे, नदेसर से विजय जायसवाल, तुलसीपुर से माया देवी सोनकर, राजा बाजार से पूनम विश्वकर्मा, चौकाघाट से सत्यनारायण यादव, शिवपुर से इसरावती देवी, जोल्हा दक्षिणी से हाफिज कौसर, हबीबपुरा से जितेंद्र पांडेय, जोल्हा उत्तरी से अनुज जायसवाल, पहड़िया से गुड़िया राजभर, बिरदोपुर से श्वेता पांडेय, चेतगंज से अवधेश यादव, सुदंरपुर से राजेश कुमार वर्मा, अकथा से सुरेश यादव, नरिया से कमल पटेल, सिगरा से इंद्रा देवी विशनानी, सारनाथ से कुसुम राजभर, खजुरी से राधिका यादव, रमरेपुर से नितिन कुमार गुप्ता, अलईपुर से इम्तियाज, जगतगंज से दीपक कुमार यादव, डिठोरी महाल से भारत भूषण, जलालीपुरा से अब्दुल जब्बार, खोजवां से मनोज कुमार यादव, लल्लापुरा खुर्द से अनीता सिंह गौतम, नवापुरा से अशोक कुमार, कोनिया से अमरदेव यादव, कामेश्वर महादेव से दिलीप यादव, भेलूपुर से राजेश कुमार वर्मा, सलेमपुरा से एरिजा अजफर, ईश्वरगंगी से दीनानाथ गुप्ता, बजरडीहा से जितेंद्र कुमार वर्मा, प्र्रहलाद घाट से मिथिलेश साहनी, मध्यमेश्वर से भैयालाल यादव, पांडेय हवेली से शहनाज बानो, काजीपुरा खुर्द से संतोष कुमार सेठ, राम मंदिर से अजय नारायण यादव, कतुआपुरा से विजय यादव, भदैनी से संगीता दूबे, ओंकालेश्वर से नजीर खान, गोलादीनानाथ से प्रदीप पाल, धूपचंडी से साधना राय, रानीपुर से सीमा गुप्ता, पियरीकला से अनीता यादव, लहंगपुरा से फरीदा बेगम, लक्सा से आलोक यादव, बागहाड़ा से संकठा प्रसाद प्रजापति, रेवड़ी तालाब ताहेरा परवीन, बेनियाबाग से अरशद खान विक्की, सरैया से बदरूद्दीन अंसारी, सरायगोवर्धन से संदीप कुमार मिश्रा, शिवाला से संदीप कुमार यादव, जंगमबाड़ी से गोपाल यादव, कटेहर से अनीसुर्रहमान, बंगाली टोला से प्रभु साहनी, पानदरीबा से रविकांत विश्वकर्मा, लल्लापुरा से हारून अंसारी, दारानगर से मनोज यादव, जैतपुरा से मजहबी, हड़हा से गौरीशंकर जायसवाल, रामापुरा से अखिलेश गुप्ता, कमलगड़हा से रूख्साना बेगम, बलुआबीर से इरशाद अहमद, काजीसादुल्लापुरा से बेलाल बहमद, दशाश्वमेध से दिनेश केशरी, छित्तनपुरा से शबाना, मदनपुरा से सदरूनिशा, गढ़वासी टोला से मनीष यादव, काल भैरव से सिद्धार्थ शुक्ला, जमालुद्दीनपुरा से वकील अहमद, आगागंज से रेहान अंसारी, रसूलपुरा से शरीफुनिशा, बंधु कच्चीबाग से दरख्ता अंसारी, कमालपुरा से मुस्तरी बेगम को टिकट दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned