scriptUP By Election 2018 Result : तीसरे रूझान में भी सपा ने बीजेपी को छोड़ा पीछे, भाजपा की बेचैनी तेज | Samajwadi Party Lead in Phulpur Byelection Result Update News in hindi | Patrika News

UP By Election 2018 Result : तीसरे रूझान में भी सपा ने बीजेपी को छोड़ा पीछे, भाजपा की बेचैनी तेज

locationवाराणसीPublished: Mar 14, 2018 04:25:11 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

Gorakhpur – Phulpur By Election 2018 Result : भाजपा की प्रतिष्ठा दाव पर, बीजेपी के दिग्गज नेताओं में मची खलबली

Byelection Result

Byelection Result

वाराणसी. गोरखपुर फुलपुर उपचुनाव के लिए वोटो के गिनती का काम शुरू हो गया है। तीसरा रूझान आ गया है। सपा ने पहले- दूसरे और तीसरे रूझान में भी बीजेपी को पछाड़ दिया है। दूसरे रुझान में भी सपा बीजेपी से आगे चल रही है। अब तक सपा को 6744 व भाजपा को 4379 वोट मिले हैं। रिजल्ट को लेकर आए पहले रुझानों में सपा ने बीजेपी को पीछे छोड़ते हुए 1500 से अधिक की लीड ले ली थी। वहीं सपा को 3472 जबकि भाजपा को 2073 वोट मिले हैं। फुलपुर के ही फाफामऊ में भी सपा आगे चल रही है। यहां 2000 से अधिक की लीड है कुल मिलाकर सपा के पास 3000 हजार से अधिक की लीड ले ली है। बतादे की पांच में से तीन विधानसभाओं में सपा आगे चल रही है। फ़ूलपुर सीट के सोरांव विधानसभा पर समाजवादी पार्टी के नागेन्द्र पटेल लगभग 1500 वोटों से आगे। यूपी की इन 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के परिणाम को लेकर जहा बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल माना जा रहा है वहीं ये सपा-बसपा गठबंधन का भविष्य भी तय करेगा।
सीएम योगी की प्रतिष्ठा दांव पर
देश में अगले साल होने वाले चुनाव को लोकसभा चुनाव से पहले इस चुनाव परिणाम को सेमीफाइनल माना जा रहा है।


यह चुनाव इसलिए भी अहम है क्योंकि इन दोनों सीटों से बड़ा नाम जुड़ा हुआ है। गोरखपुर सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ और फुलपुर सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है। गोरखपुर सीट से सीएम योगी जहां पांच बार सांसद रहे हैं वही फुलपुर से पहली बार के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के रूप में केशव मौर्या ने जीत हासिल की थी।
बीजेपी दिग्गजों ने झोंकी थी ताकत
बीजेपी को जीत दिलाऩे के लिए भाजपा दल के सभी दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी थी। यहां तक कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद पूरी कमान संभाली और जगह-जगह रैलियां की। वहीं केशव मौर्या भी रैलियां की और बीजेपी को वोट देने की अपील की थी। भाजपा के दिग्गजों ने पूरे भरोसा के साथ भाजपा के जीत पर मुहर लगा दिया है। लेकिन असल जीत तकी मुहर आज आने वाला रिजल्ट तय करेगा।
भाजपा-सपा के बीच मुकाबला
इन दोनो सीटों पर मुख्य मुकाबा सपा और भाजपा की बीच है। सपा के समर्थन में बसपा सहित कई अन्य छोटी पार्टियां भी हैं। 25 साल हालाकि बसपा ने अपने उम्मीदवार तो नहीं बनाएं है लेकिन सपा को समर्थन देकर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो