scriptनरेन्द्र मोदी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने शालिनी यादव को दिया टिकट, कुछ ही घंटों पहले ज्वाइन की सपा | Samajwadi Party Leader Shalini Yadav Fight Against Narendra Modi | Patrika News

नरेन्द्र मोदी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने शालिनी यादव को दिया टिकट, कुछ ही घंटों पहले ज्वाइन की सपा

locationवाराणसीPublished: Apr 22, 2019 10:34:16 pm

प्रियंका गांधी के कांग्रेस से आने की चल रही चर्चा के बीच सपा ने जारी की लिस्ट।

Narendra Modi Shalini Yadav

नरेन्द्र मोदी शालिनी यादव

वाराणसी. 2019 लोकसभा चुनाव के लिये समाजवादी पार्टी ने अपनी एक और कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया गया है। सपा ने प्रधानमंत्री के खिलाफ शालिनी यादव को मैदान में उतारा है। बड़ी बात ये कि शालिनी यादव लिस्ट जारी होने के कुछ ही घंटे पहले कांग्रेस छोड़कर सपा में गयी हैं। शुरू से यह बात गठबंधन की ओर से कही जा रही थी कि वाराणसी से जो भी प्रत्याशी आएगा वो साझा प्रत्याशी होगा। इस लिहाज से अब यह माना जा रहा है कि वाराणसी से प्रियंका गांधी शायद न लड़ें और कांग्रेस सपा के कैंडिडेट का समर्थन कर दे।
समाजवादी पार्टी ने इसके साथ ही वाराणसी से सटी चंदौली लोकसभा सीट पर भी अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इस सीट पर संजय चौहान सपा के कैंडिडेट होंगे। बता दें कि वाराणसी से इस बार फिर भाजपा से नरेन्द्र मोदी मौदान में हैं। उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर आजाद ने चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया है। बीएसएफ से बर्खास्त सैनिक तेज बहादुर यादव भी वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा तमिलनाडु के 101 किसान भी अपना विरोध जताने के लिये मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने यहां से अब तक कोई प्रत्याशी नहीं दिया है। हालांकि प्रियंका गांधी कई बार वाराणसी से चुनाव लड़ने की चर्चा अपनी सभाओं में करते हुए जनता से पूछ चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो