जानिये सपा नेताओं ने क्यों ढूंढकर निकाला शव, जब मौत के बाद परिजनों ने गोमती में बहा दिया था

- होली के दिन बच्चे की करंट लगने से हुई मौत
-लोगों ने की मुआवजे की मांग, बिजली विभाग को ठहराया जिम्मेदार
-पुलिस भी आई हरकत में

By: Ajay Chaturvedi

Published: 23 Mar 2019, 03:11 PM IST

Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. सपा-बसपा का गठबंधन से मिला एक दलित परिवार को न्याय, दरअसल मामला है वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र के चौबेपुर खुर्द मुरेरी गांव का। यहां पर होली के दिन एक दलित छात्र की मौत विद्युत करंट लगने से हो गई थी। इस दौरान गांव के ही तीन युवक करंट की चपेट में आ कर झुलस गए थे। दलित परिवार डर बस अंत्येष्टि की बजाय 13 वर्षीय पुत्र का शव गोमती नदी में प्रवाहित कर दिया था।
शव को प्रवाहित करने के बाद परिजन वापस लौट आए। घटना की जानकारी होने पर पुलिस देर शाम मौके पर पहुंची शव न होने की वजह से पुलिस ने कोई विधिक कार्रवाई नहीं की। परिजनों ने पुलिस को बता दिया कि लाश को प्रवाहित कर दिया गया है।

लेकिन चुनाव के दौर में जब राजनीतिक दलों के लोग घटना की जानकारी मीडिया के माध्यम से हुई तो नेता और कार्यकरता पीडित परिवार के घर पहुंचे। फिर शुरू हुआ पीडि़त गरीब दलित परिवार की मदद का दौर।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खुद ही शव को नदी से निकाला। फिर इसकी जानकारी चोलापुर पुलिस को देकर बिजली विभाग को दोषी मानते हुए कार्रवाई की मांग की। इसके बाद अब चोलापुर पुलिस लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें- गम में बदली होली की खुशियां, करंट से छात्र की मौत, तीन झुलसे

गांव वालों का कहना है कि बिजली विभाग 11000 वोल्टेज लाइन को क्रास करते हुए नई लाइन दौड़ा रही है। लेकिन विद्युतीकरण का कार्य अधूरा छोड़ कर उसके तार जमीन पर फेंक दिया गया था। उसी तार की चपेट में होली वाले दिन कुछ बच्चे आ गए जिसमें एक की मौत हो गई। लोग इस दुर्घटना के लिए बिजली विभाग को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते ही एक बच्चे की मौत हुई और तीन अन्य झुलस गए। एक युवक की मौत होने के बाद पूरे गांव में कोहराम की स्थिति है। लोगों ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

होली के दिन बिजली का करंट लगने से हुई इस बच्चे की मौतजमीन छूते बिजली के तार जिनके करंट से होली के दिन हुई थी युवक की मौत
Holi
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned