अखिलेश सरकार के मंत्री ने PM मोदी को काशी के किसी वार्ड में विकास दिखाने की दी चुनौती

Ajay Chaturvedi

Publish: Sep, 17 2017 08:03:35 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India
अखिलेश सरकार के मंत्री ने PM मोदी को काशी के किसी वार्ड में विकास दिखाने की दी चुनौती

सपा ने कहा मेयर ही नहीं  सभी 90 वार्डों में फहराएंगे जीत का डंका। बीजेपी पर लगाया झूठा होने का आरोप।

वाराणसी. समाजवादी पार्टी, महानगर वाराणसी की मासिक बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी काशी को क्योटो बनाने की बात करते हैं, मैं कहता हूं कि यदि मोदी जी ने बनारस के एक भी वार्ड क्योटो जैसा बनाया है तो मैं अभी राजनीति से सन्यास ले लूंगा। पटेल ने कहा कि भाजपा ने देश व प्रदेश से झूठा वादा और फरेब करके सरकार बनाई है। वर्तमान में देश की जनता इनको मुँह तोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। 20 तारीख के पैदल मार्च में जनता सड़कों पर उतर कर इसका जवाब देगी। वह समाजवादी पार्टी, महानगर वाराणसी की मासिक बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में जिसमें नवंबर में संभावित नगर निगम के चुनाव में समाजवादी पार्टी की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की गई।

 

बैठक की अध्यक्षता कर रहे महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने कहा कि भाजपा के लोग बहुत ही शातिर हैं, ये पांच साल कोई काम नहीं करते और जब चुनाव आता है तो हिन्दू को मुस्लिम से अलग कर देंगे और राष्ट्र हित की बात कहकर वोट लेकर चले जाते हैं। नगर निगम, वाराणसी में लगातार भाजपा के मेयर हो रहे हैं लेकिन पूरे बनारस की दुर्दशा सबके सामने हैं, जैसे सीवरयुक्त पेय जल, बजबजाते सीवर, गलियों में उखड़ा चौके, स्ट्रीट लाइट और रोड का क्या हाल है किसी से छिपा नहीं है। इस बार नगर निगम के चुनाव में सपा कमर कस के भाजपा को बेनकाब करेगी और 90 वार्ड व मेयर का चुनाव भी सपा के सिंबल साईकल पर लड़कर जीतेगी। प्रदेश सचिव प्रदीप जायसवाल ने सपा के युवा संगठन व नौजवानों को प्रेरित किया कि सभी साथी आपसी मतभेद भुला कर भाजपा के खिलाफ सड़क से संसद की निर्णायक लड़ाई लड़िए क्योंकि देश व प्रदेश की जनता समाजवादियों से ही उम्मीद करती है। वरिष्ठ नेता मो इस्तक़बाल कुरैशी ने कहा कि वार्डों में पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं की सहमति से नगर निगम चुनाव के लिए सपा का टिकट शासन द्वारा जाति आरक्षण प्रकाशित होने के पश्चात दिया जाय। 23 सितम्बर को लखनऊ में राज्य सम्मेलन व 5 अक्टूबर को आगरा में होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन में अधिक से अधिक सक्रिय सदस्यों के पहुंचने का आवाहन किया।

 

इस मौके पर 23 सितंबर शनिवार को लखनऊ में होने वाले पार्टी की प्रदेश सम्मेलन तथा 20 सितंबर को टाउन हॉल गांधी प्रतिमा से लहुराबीर स्थित चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा तक केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ साझा विपक्ष द्वारा प्रस्तावित "झूठ से आज़ादी" पैदल मार्च को सफल बनाने पर भी चर्चा की गई। बैठक में राजू यादव, नेता पार्षद दल विजय जायसवाल, छात्र सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद सिंह मुन्ना, महेन्द्र सिंह गौतम, किशन दीक्षित, अवनीश यादव विक्की, विजय यादव बिज्जू, दीपचंद गुप्ता, जियालाल राजभर, विनोद यादव, रविकांत विश्वकर्मा, दीपक यादव लालन, संदीप मिश्र, रोहित यादव, प्रशान्त सिंह पिंकू, वरुण सिंह, विकास यादव बच्चा, शमीम अंसारी, असलम जावेद, शमीम अम्बर, दशरथ सोनकर, रवि जायसवाल, ईशान श्रीवास्तव, सुनील यादव, इरशाद अहमद, आरिफ राजू, संजय पहलवान, अजय प्रकाश राजू, मनोज यादव गोलू, हारून अंसारी, सत्य प्रकाश सोनू, प्रदीप यादव, विनोद यादव, अजय यादव आदि शामिल थे। संचालन सपा महासचिव जितेन्द्र यादव ने किया जबकि अनिल पटेल ने आभार जताया।

 

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned