scriptवाराणसी में हॉटस्पॉट इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद नाचता है ‘गरुण’ | sanitization team in varanasi sing and dance to spread positivity | Patrika News

वाराणसी में हॉटस्पॉट इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद नाचता है ‘गरुण’

locationवाराणसीPublished: Apr 21, 2020 04:21:49 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में इलाकों को अलग तरह से सेनेटाइज किया जाता है

वाराणसी में हॉटस्पॉट इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद नाचता है 'गरुण'

वाराणसी में हॉटस्पॉट इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद नाचता है ‘गरुण’,वाराणसी में हॉटस्पॉट इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद नाचता है ‘गरुण’,वाराणसी में हॉटस्पॉट इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद नाचता है ‘गरुण’

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इलाकों को अलग तरह से सेनेटाइज किया जाता है। यहां जिन इलाकों को हॉटस्पॉट किया गया है, उसे ड्रोन से सेनेटाइज किया जा रहा है। इस ड्रोन का नाम है ‘गरुण’। गरुण के जरिये इलाकों को सेनेटाइज करने वाली सात सदस्यीय टीम चेन्नई से आई है। खास बात ये है कि ये टीम इलाकों को ड्रोन से पूरी तरह से सैनिटाइज करने के बाद लोगों का मनोबल बढ़ाने व कोरोना को लेकर उनके डर को कम करने के लिए एक गीत गुनगुनाते हुए डांस करती है। उनके डांस को हर कोई अपनी छत से देखकर फोन में कैद करता है।
सैनिटाइजेशन के बाद मनोरंजन

चेन्नई से आई टीम इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद अपने द्वारा बनाए गए गीत पर नाचती है। गीत के बोल कुछ इस तरह से हैं- ऐसे ही जूझेंगे, लड़ेंगे और एक दिन हम जीतेंगे। डांस करने के साथ वो इसका वीडियो भी बनाते हैं। खास बात ये है कि डांस करते वक्त टीम के सभी सदस्य सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह से पालन करते हैं।
लोगों की सोच हो पॉजिटिव

टीम के लोगों का कहना है कि इस छोटे से गीत और डांस के जरिए हम खुद को जोश से भरते हैं। साथ ही उस इलाके के लोग जो डर में जी रहे हैं, उनकी सोच को पॉजिटिव करते हैं। डांस का मकसद यही है लोगों में फील गुड की फीलिंग हो। टीम के सदस्यों ने कहा कि गीत के जरिये वे संदेश देने की कोशिश करते हैं कि कोरोना के खिलाफ हम जंग में जरूर जीतेंगे। टीम में चेन्नई के अलवारपेट गांव निवासी हरिहरन के साथ लोकेश, गुरु, रियाज, धनुष और दो अन्य साथी भी हैं। सभी 12 अप्रैल को अपने अपने घर से निकले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो