scriptसंकटमोचन संगीत समारोह 2021: इस बार मंदिर परिसर में होगा आयोजन, सिर्फ 50 लोग होंगे शामिल | sankat mochan sangeet samaroh 2021 from 1 to 6 May in Varanasi | Patrika News

संकटमोचन संगीत समारोह 2021: इस बार मंदिर परिसर में होगा आयोजन, सिर्फ 50 लोग होंगे शामिल

locationवाराणसीPublished: Apr 28, 2021 04:26:32 pm

संकटमोचन संगीत समारोह 2021 (sankat mochan sangeet samaroh 2021) कोरोना संक्रमण काल में इसबार ऑनलाइन के साथ ही ही संकट मोचन मंदिर परिसर (sankat mochan temple varanasi) में ऑफलाइन भी आयोजित होगा। एक से छह मई तक रोजाना दो कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इसमें सिर्फ 50 श्रोता ही शामिल होंगे। श्राोताओं और कलाकारों को कोनोना नेगेटिव रिपोर्ट (Corona Test Report) आरटीपीसीआर (RTPCR) दिखानी अनिवार्य है।

sankat mochan sangeet samaroh 2021

संकटमोचन संगीत समारोह 2021

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी.

संकटमोचन संगीत समारोह 2021 (sankat mochan sangeet samaroh 2021) बीते साल की तरह इस साल भी कोरोना प्रतिबंधों (Corona Guidelines) के साए में मनाया जाएगा। हालांकि इस बार ऑनाइन के साथ ही मंदिर परिसर (sankat mochan temple varanasi) में सीमित ऑफलाइन आयोजन भी होगा। इसमें सिर्फ 50 श्रोता और 12 कलाकार हिस्सा लेंगे, लेकिन श्रोताओं और कलाकारों दोनों को कोविड 19 प्रोटोकाॅल (Covoid 19 Protocol) और गाइडलाइन (Offline) का पूरा पालन करना होगा। संगीत समारोह का सोशल साइट्स पर लाइव प्रसारण भी किया जाएगा।


संकटमोचन संगीत समारोह बनारस का 98वां संस्करण एक से छह मई तक वाराणसी के संकटमोचन मंदिर परिसर में होगा। मंच से होने वाली प्रस्तुतियों को देखने के लिये 50 श्रोताओं को बैठने की इजाजत होगी। पर कलाकारों और श्रोताओं को मंदिर में तभी प्रवेश दिया जाएगा जब वह अपना कोनोना नेगेटिव रिपोर्ट (Corona Test Report) आरटीपीसीआर (RTPCR) दिखाएंगे।


संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वंभरनाथ मिश्र ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि दुनिया भर में अपनी पहचान रखने वाले शास्त्रीय संगीत के कई कलाकारों को कोरोना ने हमसे छीन लिया है। ऐसी स्थिति में इसबार संगीत समारोह की परंपरा का महज निर्वाह किया जाएगा। एक से छह मई तक रोजाना सिर्फ दो स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुतियां होंगी। सभी कलाकार अभी से आईसोलेट हो चुके हैं, ताकि उन्हें संक्रमण का खतरा न रहे।


बताते चलें कि बीते साल कोरोना महामारी और लाॅकडाउन के चलते भी संगीतस मारोह का 97वां संस्करण पूरी तरह से डिजिटल ऑनाइन आयोजित किया गया था। चोटी के कई कलाकारों ने घर से ही ऑनलाइन लाइव परफाॅर्मेंस दिया था तो कई ने रिकाॅर्डेड वीडियो भेजे था। पिछली बार की तरह इस बार भी संकटमोचन संगीत समारोह के फेसबुक पर समारोह को लाइव देखा जा सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो