scriptसंकट मोचन संगीत समारोह की आज से होगी शुरूआत, देश के जाने माने कलाकारों की होगी प्रस्तुति | Sankat Mochan Sangeet Samaroh in Varanasi Latest Update | Patrika News

संकट मोचन संगीत समारोह की आज से होगी शुरूआत, देश के जाने माने कलाकारों की होगी प्रस्तुति

locationवाराणसीPublished: Apr 23, 2019 09:29:25 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

छह दिवसीय संगीत समारोह में 47 प्रख्यात कलाकार देंगे प्रस्तुति, कार्यक्रम संकट मोचन दरबार में शाम 7 बजे से भोर तक चलेगा।

Sankatmochan Sangeet Samaroh

संकटमोचन संगीत समारोह

वाराणसी. संकट मोचन संगीत समारोह की मंगलवार से शुरूआत होने जा रही है। छह दिवसीय संगीत समारोह में देश विदेश के 47 प्रख्यात कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे । मंगलवार को पहले दिन आठ कलाकारों की प्रस्तुति होगी। इन कलाकारों में अमेरिका से आईं डॉ. येल्ला विजय दुर्गा के अलावा कोलकाता और वाराणसी के स्थानीय कलाकार भी शामिल हैं। 23 अप्रैल से 28 अप्रैल तक हर दिन यह कार्यक्रम संकट मोचन दरबार में शाम 7 बजे से भोर तक चलेगा।
पहले दिन का कार्यक्रम:

कार्यक्रम की शुरूआत डॉ. येल्ला विजय दुर्गा के कुचिपुड़ी से होगा, इसके बाद डॉ. सोनल मानसिंह का ओडिसी और कामाख्या कलापीठ सेंटर फॉर इंडियन क्लासिकल डांसेज रेपेट्री ग्रुप की प्रस्तुति होगी। पहले दिन की तीसरी प्रस्तुति पंडित पूरण महाराज का तबला वादन और विदुषी मंजू मेहता का सितार वादन होगा। चौथी प्रस्तुति पं उल्हास कसालकर का गायन, पं. सुरेश तलवरकर का तबला और तन्मय देवचके का हारमोनियम होगा। पहले दिन की पांचवी प्रस्तुति अनुब्रत चटर्जी का तबला और एस. आकाश का बांसुरी वादन होगा। छठी प्रस्तुति पं संदीपन समाजपति का गायन, पं धर्मनाथ मिश्रा का हारमोनियम वादन और पं समर साहा का तबला होगा।
कार्यक्रम की सातवीं प्रस्तुति में पं सुरेश तलवरकर और अक्षय कुलकर्णी का तबला, सुरंजन खंडालकर का गायन और ओंकार दलवी का पखावज होगा । पहले दिन की आखिरी और आठवीं प्रस्तुति पं. लोकेश आनंद और कपिल कुमार के शहनाई के साथ पं. ललित कुमार का तबला वादन भी होगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो