script

सुप्रीम कोर्ट का राम मंदिर पर निर्णय आने के पहले ही संत समाज ने शुरू की खास पूजा

locationवाराणसीPublished: Oct 16, 2019 02:36:48 pm

Submitted by:

Devesh Singh

अयोध्या मुद्दे पर निर्णय आने का करेंगे स्वागत, जानिए क्या है कहानी

Special Puja

Special Puja

वाराणसी. सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर को लेकर सुनवाई अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। बुधवार तक ही सुप्रीम कोर्ट सभी पक्षों की दलीलों को सुनेगा। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट अगले माह इस मुद्दे पर अपना निर्णय सुनायेगा। सुप्रीम कोर्ट से मंदिर मुद्दे को लेकर क्या फैसला आता है यह तो समय ही बतायेगा। लेकिन बनारस में मंदिर मुद्दे को लेकर एक खास तरह की पूजा की जा रही है।
यह भी पढ़े:-लोटन व गजनी ने पुलिस पर बरसायी गोलियां, जवाबी फायरिंग में दोनों इनामी घायल
अस्सी स्थित राम जानकी मंदिर में यह पूजा हो रही है। मंदिर के लोगों ने कहा कि भगवान शिव की नगरी काशी है और महादेव को रामधुन बहुत पसंद है। अध्योध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए यहां पर वर्षो से पूजा की जा रही है। उन्होंने कहा कि अखंड श्रीरामचरित्रमानस का पाठ भी हो रहा है। अयोध्या पर कोर्ट का जो भी निर्णय आता है उसका स्वागत किया जायेगा। हम लोग प्रभु से प्रार्थना कर रहे हैं कि अब मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो जाये। साधु-संत समाज की हार्दिक इच्छा है कि वहां पर जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण हो।
यह भी पढ़े:-महिला का बनाया अश्लील वीडियो, 1400 बार बदल डाले नम्बर, फिर भी नहीं छोड़ा पीछा
नवम्बर में राम मंदिर को लेकर आयेगा निर्णय
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है। १६ अक्टूबर को सभी पक्षों को दलील रखने का अंतिम मौका है इसके बाद सुप्रीम कोर्ट अपना निर्णय सुरक्षित रख लेगा। इसके बाद नवम्बर में सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे को लेकर अपना निर्णय सुनायेगा। अयोध्या में आने वाले निर्णय को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने ३० नवम्बर को सभी अधिकारियों के अवकाश का रद्द कर दिया है और अयोध्या में दीपवाली के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-जानिये करवा चौथ के दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल, महिलाओं की बढ़ सकती परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो