scriptआईआईटी बीएचयू में ‘स्पर्धा-18’ का आगाज, संतोष और प्रेमलता ने जीता “रन फॉर ए कॉज” का खिताब | Santosh and Premlata won IIT BHU 05 km race title Run for a Cause | Patrika News

आईआईटी बीएचयू में ‘स्पर्धा-18’ का आगाज, संतोष और प्रेमलता ने जीता “रन फॉर ए कॉज” का खिताब

locationवाराणसीPublished: Oct 06, 2018 07:47:48 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

एशियन गेम्स मुक्केबाजी का स्वर्ण जीतने वाले अमित पंघल ने युवाओं का बढ़ाया उत्साह।

IIT BHU 05 km race title Run for a Cause

IIT BHU 05 km race title Run for a Cause

वाराणसी. आईआईटी बीएचयू में शनिवार को स्पर्धा-18 का आगाज़ हुआ। इस मौके पर करते हुए नेक कार्यों को समर्पित 5 किमी की लंबी दौड़ “रन फॉर ए कॉज” का आयोजन किया, जिसका खिताब संतोष और प्रेमलता ने जीता। इस मौके पर जाकार्ता एशियन गेम्स 2018 में मुक्केबाजी का स्वर्ण और गोल्ड कोस्ट 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले बॉक्सर अमित पंघल ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

बाक्सर पंघल ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को हार जीत की परवाह किए बिना खेलने के लिये उत्साहित किया। कहा जीत से खुशी मिलती हैं लेकिन अगर हम किसी कार्य मे फेल हो जाएं तो फिर से शुरू कर आगे बढ़नो का जज़्बा हासिल होता है। उन्होंने छात्रों को रोज मैदान में आने और खेलने की नसीहत दी। कहा, इससे छात्रों का मन और शरीर दोनों स्वस्थ रहेगा।
इस स्पर्धा में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के लगभग 425 प्रतिभागियों ने शिरकत किया। लड़कों के वर्ग में संतोष और लड़कियों के वर्ग में प्रेमलता ने प्रथम स्थान अर्जित किया। इसके बाद श्रवण और शिवांगी संबंधित वर्गों में पहले रनर अप रहे। दूसरे रनर-अप उमेश पाल और दीपंजली थी। विजेताओं को फास्ट्रैक और स्पर्धा मर्चेंडाइज की ओर से आकर्षक उपहार दिए गए। यूनिट फाउंडेशन से सभी प्रतिभागियों को भागीदारी का प्रमाणपत्र और सदस्यता कार्ड दिया गया।
“रन फॉर ए कॉज” (नेक कार्यों) को समर्पित 05 किमी लंबी दूरी की दौड़ के पीछे उद्देश्य था, विकासशील भारत के लिए ग्रामीण विकास। भारत की ग्रामीण आबादी के सार्थक विकास था। आयोजकों का मानना था कि केवल सुसंगत उत्थान और सद्भाव के द्वारा ही हासिल किया विकास का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

यह कार्यक्रम यूनाइट फाउंडेशन, न्यूस्टीम नेटवर्क और फास्ट्रैक के सहयोग से आयोजित किया गया था। इस दौरान यूनाइट फाउंडेशन के उपाध्यक्ष डॉ पीके त्रिपाठी, न्यूजटाइम नेटवर्क के लेखक राधेश्याम दीक्षित, छात्र अधिष्ठाता प्रो बीएन राय, खेल और खेल परिषद के काउंसलर डॉ आर एस सिंह उपस्थित रहे।
Boxer Amit
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो