scriptमुख्यमंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाला सुभासपा नेता कमल भारती गिरफ्तार | SBSP Leader Arrested in Allegedly Caste Comment in Viral Video | Patrika News

मुख्यमंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाला सुभासपा नेता कमल भारती गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: Oct 07, 2020 01:03:42 pm

कमल भारती का वीडियो वायरल होने के बाद से पुलिस को थी उसकी तलाश
पुलिस ने कमल भारती, गणेश भारती व रविंद्र गौतम को गिरफ्तार कर जेल भेजा
इनकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस की तीन टीमें लगायी गइ थीं

mau.jpeg

वाराणसी/मऊ. यूपी के मऊ में जाति विशेष, महिलाओं के अलावा सीएम के लिये अभद्र भाषा का प्रयोग कर टिप्प्णी करने वाले सुभासपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक सुशील धुले का दावा है कि यह जातीय दंगा भड़काने की साजिश थी, जिसका पुलिस ने समय रहते पर्दाफाश कर दिया। आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले सुभासपा नेता कमल भारती सहित दो युवकों को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने यह भी बताया है कि आरोपित द्वारा दिया गया बयान सोची समझी साजिश का हिस्सा था। आरोपियों ने पूरी प्री प्लानिंग के साथ जातीय भावना को भड़काने के लिये वीडियो वायरल किया था।

 

https://twitter.com/CMOfficeUP?ref_src=twsrc%5Etfw

 

बीते 4 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हुआ, जिसमें जाति विशेष के लोगों, महिलाओं और सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने का आरोप है। वीडियो वायरल होने के बाद आक्रोश फैल गया। जिसके बाद वीडियो में दिख रहा आरोपी फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस की तीन टीमें बनायी गयीं। मंगलवार को पुलिस ने फरार मुख्य वांछित अभियुक्त भांवरकोल निवासी सुभासपा नेता कमल भारती व दो अन्य आरोपियों को गनेश भारती व रविंद्र गौतम को पिढ़वल मोड़ से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपियों द्वारा खुद बताया गया कि वो वर्तमान में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ता हैं।

 

https://twitter.com/dgpup?ref_src=twsrc%5Etfw

 

मऊ के पुलिस अधीक्षक सुशील धुले ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कमल भारती नाम का व्यक्ति जाति विशेष, महिलाओं और सीएम के लिये भी आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहा था। जिसके बाद माहौल काफी खराब हो गया था। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी जांच पड़ताल की गई और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिये तीन टीमें लगा दी गईं। तीन आरोपियों कमल भारती, रविंद्र गौतम और गणेश भारती को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में सामने आया कि मीटिंग में इस तरह की भाषा बोलने का उनका सुनियोजित प्लान था ताकि वीडियो वायरल हो और कानून व्यवस्था बिगड़े। उनके खिलाफ जातीय वैमनस्य फैलाने समेत सुसंगत धाराओ में मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो