scriptशीतलहर के चलते सभी स्कूल बंद, अब जनवरी 2020 में खुलेंगे | School closed until January 4 due to cold wave | Patrika News

शीतलहर के चलते सभी स्कूल बंद, अब जनवरी 2020 में खुलेंगे

locationवाराणसीPublished: Dec 26, 2019 03:54:57 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

डीएम ने जारी किया आदेश, सभी बोर्ड के स्कूलों पर होगा लागू

SCHOOL CLOSED

SCHOOL CLOSED

वाराणसी. भयंकर शीतलहर के चलते जिले के सभी 12वीं तक के स्कूलों को 4 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। यह निर्देश डीएम की ओर से गुरुवार को जारी किया गया।

डीएम ने कहा है कि स्कूल बंदी का आदेश सभी बोर्ड यानी यूपी बोर्ड बेसिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई, आईसीएसई, संस्कृत शिक्षा परिषद और मदरसों पर समान रूप से लागू होगा। इस दौरान कहीं भी स्कूल खुला होना पाए जाने पर संबधित स्कूल प्रशासन के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
हालांकि डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा है कि जिन स्कूलों में प्री बोर्ड या प्रैक्टिकल परीक्षाएं चल रही है वो यथावत चलती रहेंगी। उन्होंने कहा है कि बंदी का आदेश केवल विद्यार्थियों के लिए है। शिक्षक-शिक्षिकाएं, कर्मचारी सुबह 9 से शाम 3 बजे तक स्कूल परिसर में रह कर प्रबंधन द्वारा सौंपे गए कार्यों का निष्पादन करेंगे।
बता दें कि गुरुवार बनारस में सबसे सर्द दिन रहा। सुबह से शाम तक पूरा शहर कोहरे की चादर में रहा। दोपहिया वाहन चलाते वक्त कोहरे की बूंदे चेहरे पर फुहार की तरह पड़ रही थीं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार मौसम का यह हाल अभी कुछ दिन और कायम रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो