scriptSchool College University will open from 14 to 16 January for vaccination of adolescent students | 14-16 जनवरी तक किशोरों के टीकाकरण को खुले रहेंगे स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी | Patrika News

14-16 जनवरी तक किशोरों के टीकाकरण को खुले रहेंगे स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी

जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों एवं यूपीबोर्ड, सीबीएसई, आईसीएस ई, डिग्री कॉलेज, विश्वविद्यालय, संस्कृत विद्यालय, कोचिंग संस्थाएं, मदरसा, आईटीआई, पॉलिटेक्निक व अन्य शिक्षण संस्थान, खुले रहेंगे। इन सभी शिक्षण संस्थाओं के 15 वर्ष से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण को 14 से 16 जनवरी तक चलना है टीकाकरण महाअभियान।

वाराणसी

Published: January 13, 2022 06:27:26 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. कोरोना के तेज होते संक्रमण के बीच 15 से 18 साल वय वर्ग के किशोरों के टीकाकरण को जिले में चलाया जा रहा है टीकाकरण महाअभियान। इसके तहत 14-16 जनवरी तक जिले के सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी खुले रहेंगे। यह आदेश गुरुवार को कलेक्टर कौशल राज शर्मा ने जारी किया है।
किशोर वय छात्रों का टीकाकरण
किशोर वय छात्रों का टीकाकरण
सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी खुली रहेगी

कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों एवं यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई से संबद्ध विद्यालय, संस्कृत विद्यालय, डिग्री कॉलेज, विश्वविद्यालय, कोचिंग संस्थाएं, मदरसा, आईटीआई,पॉलिटेक्निक व अन्य शिक्षण संस्थान, जिसमें 15 वर्ष से 18 वर्ष की आयु के बच्चें अध्ययनरत हैं, वे 14 से 16 जनवरी तक टीकाकरण के लिए केवल 15 वर्ष से 18 वर्ष की आयु वर्ग के छात्रों और संबंधित स्टाफ सदस्यों के लिए अनिवार्य रूप से खुले रहेंगे।
कलेक्टर कौशल राज शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के अन्तर्गत कोविड की समीक्षा करने पर यह पाया गया कि 15 वर्ष से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण करने के लिए समुचित कार्रवाई जरूरी है।
जनवरी 2004 से जनवरी 2007 के बीच जन्मे बच्चों को लगेगा टीका

इस अवधि में इन विद्यालयों में 01 जनवरी 2004 और 01 जनवरी 2007 के बीच जन्म लेने वाले छात्र अनिवार्य रूप से आएंगे। जिन छात्रों द्वारा पूर्व में कोविड का टीका लगवा लिया गया है, वे टीकाकरण प्रमाण पत्र या अन्य कोई प्रमाण लेकर आएंगे। ऐसे छात्रों को प्रमाण देखकर छोड़ दिया जायेगा तथा जिन छात्रों को पूर्व में कोविड का टीका नहीं लगा है, उन्हें इन 03 दिनों में संबंधित विद्यालय द्वारा तय किए गए उसी परिसर या आस-पास के टीकाकरण केंद्र में टीका लगाया जायेगा।
विद्यालय प्रशासन होगा जिम्मेदार

इन समस्त व्यवस्थाओं की व्यक्तिगत जिम्मेदारी सभी शिक्षण संस्थान यथा-सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों, इण्टर कॉलेज, डिग्री कॉलेज, विश्वविद्यालयों, संस्कृत विद्यालयों, कोचिंग संस्थाएं, मदरसा, आई0टी0आई0, पॉलिटेक्निक कॉलेज तथा कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्रों के निदेशक, प्रधानाचार्य, प्रबन्धक व रजिस्ट्रार की होगी। यह आदेश राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के अन्तर्गत जारी किया गया हैं।
इस आदेश के अनुपालन में किसी भी स्तर से शिथिलता पाये जाने पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.