scriptश्री काशी विश्वनाथ धाम का सुरक्षा घेरा होगा और मजबूत, CISF जल्द देगा फुलप्रूफ प्लान | security cordon of Shri Kashi Vishwanath Dham will be more stronger | Patrika News

श्री काशी विश्वनाथ धाम का सुरक्षा घेरा होगा और मजबूत, CISF जल्द देगा फुलप्रूफ प्लान

locationवाराणसीPublished: May 28, 2022 07:48:20 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

श्री काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा और टाइट की जाएगी। मौजूदा सुरक्षा घेरे को और मजबूत किया जाएगा। शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक में CISF और स्थानीय प्रशासन ने इस मसले पर किया गहन मंथन। जल्द ही सीआईएसएफ इसके लिए नया प्लान भी सुझा सकती है। माना जा रहा है कि सारी कवायद महीने भर में पूरी कर सीआईएसएफ, सथानीय प्रशासन को अपना सुझाव दे सकता है।

काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा को लेकर सीआईएसएफ कमांडेंट संग पुलिस कमिश्नर की बैठक

काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा को लेकर सीआईएसएफ कमांडेंट संग पुलिस कमिश्नर की बैठक

वाराणसी. श्री काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत की जाएगी। सुरक्षा घेरा ऐसा होगा कि परिंदा भी पर न मार सके। धाम की सुरक्षा को लेकर शनिवार को पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की अगुवाई में सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) के सीनियर कमांडेंट की बैठक हुई। बैठक से पहले सीआईएसएफ के एक्सपर्ट्स ने धाम का मुआयना कर मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था को जाना। फिर पुलिस कमिश्नर के कैंप कार्यालय पर बैठक हुई।
कड़े सुरक्षा घेरे में होगा श्री काशी विश्वनाथ धाम

उच्चस्तरीय बैठक में विश्वनाथ धाम के लिए बन रहे सुरक्षा के नए प्लान पर चर्चा की गई। इस दौरान प्लान के बारे में बताते हुए सीआईएसएफ के कमांडेंट ने सलाह दी कि पूरे धाम के समूचे परिर को सुरक्षा घेरे में लिया जाय। हर सुरक्षा घेरा इतना मजबूत हो की परिंदा भी पर न मार सकें। धाम की सुरक्षा के साथ ही श्रद्धालुओं को सुविधा का भी ख्याल रखा जाएगा। इस मसले पर भी विचार विमर्श किया गया। ज्यादा फोकस इस बात पर रहा कि अगर किसी थ्रेड से भी निबटना हो तो कंट्रोल रुम में पर्याप्त मात्रा में जवानों और हथियारों का बैकअप कैसे रखा जाय। माना जा रहा है कि महीने भर में सीआईएसएफ धाम कीसुरक्षा को लेकर अपना फुलप्रूफ सुझाव स्थानीय प्रशासन को भेज सकता है।
सीआईएसएफ ने किया विश्वनाथ धाम का मुआयना

सीआईएसएफ ने पहले वर्तमान सुरक्षा घेरे का मुआयना किया। धाम में चल रहे थ्री टियर सुरक्षा व्यवस्था को देखने के बाद अधिकारियों ने चर्चा की कि धाम पहले से काफी बड़ा और खुला है। ऐसे में धाम में प्रवेश के द्वार भी बढ़ा दिए गए है। ऐसे में सुरक्षा घेरे को व्यापक करना अत्यंत आवश्यक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो