script10 तस्वीरों में देखें गंगा तट पर हुई भव्य आतिशबाजी और लेजर शो की झलक | Patrika News
वाराणसी

10 तस्वीरों में देखें गंगा तट पर हुई भव्य आतिशबाजी और लेजर शो की झलक

वाराणसी में देव दीपवाली पर गंगा तट पर योगी सरकार की पहल पर भव्य आतिशबाजी और लेजर शो का आयोजन किया गया। काशी के ऐतिहासिक घाटों की दीवारों पर साउंड एंड लाइट शो विद प्रोजेक्शन होलोग्राफिक शो के माध्यम से धर्म का व्याख्यान हुआ। पर्यटकों ने पौराणिक काशी को शिव से जोड़ने वाली कथा सुनी तो जोश में हर हर महादेव का जयघोष किया। लगभग 15 से 20 मिनट का यह शो चेत सिंह घाट पर कई बार दिखाया गया।

वाराणसीNov 28, 2023 / 10:26 am

SAIYED FAIZ

Varanasi Lesar Show Dev Diwali 2023
1/10

काशी की ऐतिहासिक घाटों की दीवारों पर साउंड एंड लाइट शो विद प्रोजेक्शन होलोग्राफिक शो के माध्यम से धर्म का व्याख्यान हुआ।

varanasi_dev_diwali_lesar_show.jpg
2/10

काशी के घाटों के किनारे सदियों से खड़ी ऐतिहासिक इमारतों पर धर्म की कहानी जीवंत होते दिखी। पर्यटकों ने सुनी पौराणिक काशी को शिव से जोड़ने वाली कथा, लगभग 15 से 20 मिनट का साउंड एंड लाइट शो विद प्रोजेक्शन होलोग्राफिक शो चेत सिंह घाट पर कई बार दिखाया गया।

varanasi_dev_diwali_lesar_show1.jpg
3/10

पर्यटन विभाग के उप निदेशक राजेंद्र कुमार रावत ने बताया कि काशी के चेत सिंह घाट पर साउंड एंड लाइट शो विद प्रोजेक्शन होलोग्राफिक शो आयोजित हुआ। इसमें पौराणिक काशी को शिव से जोड़ते हुए शो दिखाया गया। शिव तांडव देख पर्यटक अभिभूत हो गए।

varanasi_dev_diwali_lesar_show3.jpg
4/10

चेत सिंह किला घाट पर हुए इस आयोजन में लेजर लाइट्स को कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है। तिरंगे की छवि अद्भुत थी।

varanasi_dev_diwali_lesar_show2_.jpg
5/10

लेजर लाइट्स से उत्तरवाहनी गंगा भी अलौकिक छटा बिखेर रही थी। नावों में बैठे सैलानियों के लिए यह अद्भुत पल देखने को मिला।

varanasi_dev_diwali_lesar_show5.jpeg
6/10

तमसोमा ज्योतिर्गमय का श्लोक चेतसिंह किला घाट पर आया नजर लोगों ने की उद्घोष, शिव की आकर्ति देख पर्यटकों ने लगाया हर हर महादेव का जयघोष। इस दौरान क्रूज से पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस लेजर शो को देखा।

varanasi_dev_diwali_green_atishbaji.jpg
7/10

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार के ठीक सामने एक किलोमीटर के स्टेज पर गंगा की रेती पर इंटरनेशनल फायर क्रेकर्स की एजेंसी ने भव्य ग्रीन आतिशबाजी की।

varanasi_dev_diwali_green_atishbaji_2.jpg
8/10

आतिशबाजी को देखने के लिए लोग अपने घरों की छतों और गंगा तट पर देखे गए। इस दौरान लोगों ने इस अद्भुत नज़ारे को अपने मोबाइल में कैद किया।

varanasi_dev_diwali_green_atishbaj_1.jpg
9/10

इस दौरान महिलाओं और लड़कियों ने भी घरों की छतों से ग्रीन आतिशबाजी का लुत्फ उठाया। सभी ने इस कार्य के लिए योगी सरकार की सराहना की।

varanasi_dev_diwali_green_atishbaji4.jpg
10/10

ग्रीन आतिशबाजी से काशी के आसमान की रंगत देखते ही बनती थी , जिस दौरान यह आतिशबाजी हो रही थी उसी दौरान विदेशी डेलीगेट्स और मुख्यमंत्री को लेकर क्रूज अलकनंदा वहां से गुजरा।

Hindi News / Photo Gallery / Varanasi / 10 तस्वीरों में देखें गंगा तट पर हुई भव्य आतिशबाजी और लेजर शो की झलक

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.