scriptसावन चढा, कांवरियों के आने का क्रम शुरू, नाला जाम होने से रास्ते में बह रहा गंदा पानी, देखें तस्वीरों में… | Patrika News
वाराणसी

सावन चढा, कांवरियों के आने का क्रम शुरू, नाला जाम होने से रास्ते में बह रहा गंदा पानी, देखें तस्वीरों में…

5 Photos
6 years ago
1/5

नेशनल हाइवे-2 पर कांवरिया पथ के बाएं बना था नाला

नेशनल हाइवे 2 द्वारा बनाये गए कांवरिया पथ के बाईं तरफ नाला का निर्माण कराया गया था। पर ठीकेदार द्वारा जगह-जगह ढक्कन नहीं देने से सावन में नाला कूड़ा कचरा और मिट्टी से भर गया है। नतीजा यह कि आसपास के गांव के नालों का पानी भी कांवरिया पथ पर बहने लगा है। आलाधिकारियो द्वारा जिसे सावन माह के पहले साफ कराये जाने का निर्देश भी दिया गया है के बावजूद सफाई कर्मियों की मनमानी के कारण कांवरिया पथ पर कूङे कचरे के ढेर के साथ सीवर का अवजल बह रहा है जगह-जगह कांवरिया पथ पर जानलेवा गड्डे भी है इससे कांवरियों को परेशानी हो रही है।

2/5

ग्राम प्रधान की नहीं सुनते अधिकारी

ग्राम प्रधान कचनार विजय पटेल ने बताया कि सफाई कर्मी की कई बार शिकायत की गई है। लेकिन कोई कार्रवाई आज तक नहीं हुई है। सफाई का कोई अलग से बजट नहीं आता है। इसलिए सफाई कार्य नहीं हो पा रहा है।

 

3/5

क्या कहते हैं एडीओ पंचायत


एडीओ पंचायत सुनिल सिंह ने बताया कि कई बार सफाई कर्मी के बारे में जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। जल्द ही किसी सफाई कर्मचारी को यहां तैनात कर दिया जाएगा। उनसे जब पूछा गया कि बिना कार्य किए व बिना ग्राम प्रधान के दस्तखत किए सफाई कर्मचारी कैसे वेतन पा रहा है तो वे इस सवाल पर चुप्पी साध गए।

4/5

कठिन है डगर कांवरियों की

स्थानीय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, आबिद शेख, मनोज पटेल, माइकल सोनकर, आकाश जायसवाल आदि का कहना है कि कांवरिया पथ को दुरुस्त कराने एवं कूड़े-कचरे से मुक्त कराने के लिए कई बार आला अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया था लेकिन आज तक कुछ नहीं हो सका। मुख्यमंत्री योगी द्वारा कांवरियों को मुकम्मल इंतजाम का भरोसा दिया गया था, कारपेट बिछाने के अलावा हेलीकॉप्टर से फूल बरसाने का भी वादा किया गया था जो खोखला नजर आ रहा है ऐसे में कांवरियों का कठिन है डगर है।

5/5

प्रशासनिक उपेक्षा का आलम यह कि कांवरियों को उफनते नाले के गंदे पानी से हो कर गुजरना पड़ रहा है। इसकी शिकायत कई दफा की गई लेकिन अधिकारियों की कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा। इसके कांवरिया काफी परेशान हैं।

 

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.